दक्षिण अफ्रीका की T-20 लीग का आकर्षण होंगे डिविलियर्स

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 04:46 PM (IST)

केपटाउनः एबी डिविलिर्स दक्षिण अफ्रीका की पहली शहर आधारित टी20 लीग का आकर्षण होंगे। मजान्सी (दक्षिण अफ्रीका) सुपर लीग के पहले मैच में डिविलिर्स शुक्रवार को केपटाउन ब्लिट्ज के खिलाफ तशवेन स्पार्टन्स की अगुआई करेंगे। एक महीने तक चलने वाली यह लीग आधिकारिक लांच के एक महीने के अंदर शुरू हुई है और वह भी टाइटिल प्रायोजक के बिना। इस लीग में इस बार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की संख्या भी कम है क्योंकि कुछ बड़े खिलाडिय़ों की पूर्व प्रतिबद्धताएं थी।          

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टूर्नामेंट के पहले सत्र के लिए चार करोड़ रैंड (28 लाख डालर) के नुकसान का अनुमान लगाया है। इस लीग पर सबसे पहले 2017 में विचार किया गया था लेकिन टेलीविजन करार या मुख्य प्रायोजक नहीं मिलने पर इसे रद्द कर दिया गया। इसके कारण एक करोड़ 40 लाख डालर का नुकसान हुआ और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट को इस्तीफा देना पड़ा।  
ab devilliers image        

पैसे की तंगी से जूझ रहा राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता एसएबीसी इस टूर्नामेंट का प्रसारण करेगा। फ्री टू एयर कवरेज के कारण क्रिकेट की लोकप्रियता में इजाफा होने की उम्मीद है। सीएसए को हालांकि भारी भरकम प्रसारण फीस मिलने की उम्मीद नहीं है। टाइटिल प्रयोजन के अलावा छह टीमों में से भी किसी ने बड़े प्रायोजक की घोषणा नहीं की है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News