धर्मशाला में सांख्यिकी संगठनों का 26वां सम्मेलन शुरू, केंद्रीय मंत्री ने की शिरकत(Video)

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 05:30 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): केंद्रीय और राज्य स्तरीय सांख्यिकी संगठनों का 26वां सम्मेलन गुरुवार को धर्मशाला में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ये सांख्ययिकी सम्मेलन हर साल करवाया जाता है और धर्मशाला में ये तीसरी बार आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के सांख्यिकी से जुड़े अधिकारी और एजैंसियां योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इस सम्मेलन में सांख्यिकी पर चर्चा से ज्यादा सरकारों की योजनाओं के सही और प्रभावी तरीके से कैसे लागू करना इस पर जोर दिया जाएगा।
PunjabKesari
सरकारों को मजबूत करता है योजना का सही आंकड़ा
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी योजनाओं के आंकड़े सही और दुरुस्त कैसे हों इस पर जोर देते हैं। हर योजना का सही आंकड़ा सरकारों को मजबूती प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सांख्यिकी को दुरुस्त रखने वाले राज्य ही अपनी जनता को अच्छी गवर्नैंस दे पाए हैं। डाटा का प्रचार सरकार के कामों में पारदर्शिता लाता है। उन्होंने बताया कि केंद्र ने राष्ट्रीय डाटा वेयरहाऊस बनाने की योजना तैयार की है तथा महत्वपूर्ण आंकड़ों के लिए सरकारें सर्वे करवा रही हैं।
PunjabKesari
लोकसभा चुनावों में 300 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा
इस मौके पर उन्होंने एक सवाल के जवाब में दावा किया कि बीजेपी लोकसभा चुनावों में 300 से अधिक सीटें जीतेगी। इस मौके पर प्रदेश सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News