सुंदरनगर थाना को मिला बैस्ट पुलिस स्टेशन का अवार्ड

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 03:40 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): जिस मुकाम को आज तक कोई नहीं छू पाया उस मुकाम को हासिल किया है सुंदरनगर पुलिस थाना के प्रभारी गुरुबचन सिंह और उनकी टीम ने। सुंदरनगर थाना को सी.एम. जयराम ठाकुर ने प्रदेश भर में बैस्ट थाना के अवार्ड के साथ समानित किया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने व अपराध के मामले सुलझाने सहित अन्य कानूनी प्रक्रियाओं में बेहतर प्रदर्शन को लेकर हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पुलिस थाना सुंदरनगर को वर्ष 2017-18 के लिए बैस्ट पुलिस स्टेशन के अवार्ड के साथ धर्मशाला में सम्मानित किया गया। यह अवार्ड सुंदरनगर पुलिस थाना को धर्मशाला में आयोजित की गई स्पोर्टस मीट के अवसर पर प्रदान किया है। इस दौरान सी.एम. ने ट्रॉफी के साथ 10,000 रुपए की राशि भी ईनाम स्वरूप थाना प्रभारी गुरुबचन सिंह को प्रदान की।
PunjabKesari
डी.जी.पी. कार्यालय से जारी हुए थे आदेश
सुंदरनगर पुलिस थाने को मिलने वाले इस सम्मान को लेकर डी.जी.पी. कार्यालय से आदेश जारी किए गए थे। इसके लिए पुलिस विभाग की ओर से बैस्ट पुलिस थाना के लिए बाकायदा एक कमेटी का गठन किया जाता है, जिसमें तय मानकों के हिसाब से सभी पुलिस थानों का रिकॉर्ड देखा जाता है। तय मानकों पर खरा उतरने वाले पुलिस थाना को उसी हिसाब से अंक प्रदान किए जाते हैं। मानकों पर पूरी तरह से खरा उतरने के उपरांत ही सुंदरनगर पुलिस थाने का चयन इस अवार्ड के लिए किया गया था।
PunjabKesari
मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान : गुरवचन सिंह
सुंदरनगर थाना प्रभारी गुरवचन सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग में पिछले 34 वर्ष के कार्यकाल में बहुत से सम्मान हासिल किए और पिछले 10 वर्ष से थाना प्रभारी के रूप में प्रदेश के अलग-अलग थाना में सेवाएं दी लेकिन पहली बार सुंदरनगर थाना को बैस्ट थाना का अवार्ड मिलना उनके जीवन का सबसे बड़ा सम्मान है। उन्होंने इस सम्मान के लिए सी.एम. जयराम ठाकुर तथा हिमाचल प्रदेश के डी.जी.पी. का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह मेरे जीवन का एक ऐसा पल है जिसे मैं बयां नहीं कर सकता और यह पल मेरी जिंदगी का सबसे बेहतरीन पल था।
PunjabKesari
300 से अधिक अपराध के मामले सुलझाए  
उन्होंने बताया कि सुंदरनगर थाने के अंतर्गत हर तरह से कानून व्यवस्था को बेहतरीन रखा जा रहा है और पिछले वर्ष में लगभग 300 से अधिक मामले अपराध के सुलझाए गए हैं तथा आगे भी इसी तरह का काम किया जाएगा ताकि सुंदरनगर को आगामी वर्ष में फिर से यह अवार्ड हासिल हो सके। वहीं डी.एस.पी. तरनजीत सिंह व थाना प्रभारी गुरुबचन सिंह ने बताया कि विभाग के मानकों के अनुसार सुंदरनगर पुलिस थाना खरा उतरा है जिस आधार पर सुंदरनगर थाने को बैस्ट पुलिस स्टेशन के अवार्ड से समानित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News