मशीन के लिए किसी को न दे पैसे, कॉपी खुद रखें, उसी से मिलेंगी सुविधाएं: सैनी

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 03:37 PM (IST)

जींद(ब्यूरो): जींद में आयोजित अंत्योदय मेले में शिरकत करने श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री नायब सैनी पहुंचे और उन्होंने महिलाओं को मशीनें वितरित की इसके बाद मंच से नीचे उतरे तो सैकड़ों महिलाओं ने उन्हें घेर लिया। महिलाओं ने मंत्री के सामने आरोप लगाया कि उन्हें यहां सिलाई मशीन दिलाने के लिए लाया गया और उनसे 300 से 3000 रुपए तक लिए गए हैं, लेकिन उन्हें मशीन नहीं दी गई और न ही अन्य योजना का कोई लाभ मिला है।  

अंत्योदय मेला खत्म होने के बाद जैसे ही मंत्री नायब सैनी मंच से उतरे तो सिलाई मशीन नहीं मिलने पर मंत्री को घेर लिया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनकी काॅपी आज तक उन्हें नहीं मिली है। दो-दो साल पहले रजिस्ट्रेशन करवाया था और अब तक कोई सुविधा भी नहीं मिली है।महिलाओं ने कापी रिन्यू करवाने तथा बेटी की शादी के लिए मिलने वाली राशि  दिलाने के नाम पर भी पैसे लेने के आरोप लगाए। इस पर मंत्री नायब सैनी ने महिलाओं से कहा कि इस पर मैं क्या कर सकता हूं। आप उन लोगों को पैसे देते ही क्यों हो? किसी को अपनी रजिस्ट्रेशन काॅपी देने की जरूरत नहीं है।

यह आपके लिए है और इसी काॅपी के जरिये आपको सुविधाएं मिलेंगी। यदि कोई काॅपी मांगता है तो उसे नहीं दें और पैसे मांगने वालों के खिलाफ लिखित में शिकायत दें, ऐसे लोगों के खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान महिलाओं ने मंत्री के साथ खड़े यूनियन नेता पर उनकी काॅपियां रखने के आरोप लगाए, जिस पर मंत्री ने तुरंत महिलाओं की सारी रजिस्ट्रेशन काॅपियां वापस देने के निर्देश यूनियन नेता को दिए। मंत्री ने महिलाओं को कहा कि लिखित में प्रदेश सचिव जवाहर सैनी को शिकायत दे और पैसे लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static