सौतेला पिता करता था रेप, पीड़िता को हो सकती है 20 साल जेल

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 02:44 PM (IST)

सैन सल्वाडोरः  दक्षिण अमेरिकी देश अल साल्वाडोर में सालों तक अपने सौतेले पिता द्वारा रेप की शिकार हुई लड़की इमेल्डा कोर्टेज अब एक नए भय से गुजर रही हैं। इमेल्डा कोर्टेज पर आरोप है कि वह गर्भपात कराने की कोशिश कर रही थी। इस जुर्म में कोर्ट उन्हें 20 साल तक की जेल की सजा सुना सकता है। साउथ अमेरिकी इस देश में गर्भपात अपराध है। ला पेज शहर की 20 साल की इमेल्डा कोर्टेज का 70 साल का सौतेले पिता 12 साल की उम्र से उसका यौन शोषण कर रहा था। इसी के चलते वह पिछले साल प्रेग्नेंट हो गई, पर उसे इसका पता नहीं चला। मामले का खुलासा तब हुआ जब उसे दर्द के साथ बहुत ब्लीडिंग होने लगी और घबराई मां पड़ोसियों की मदद से उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंची। 
PunjabKesariहॉस्पिटल पहुंचते ही इमेल्डा प्रेग्नेंसी को लेकर सवालों के घेरे में आ गई। उस पर बच्चों को मारने और अबॉर्शन कराने के आरोप लगने लगे। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसने घर में एक बच्चे को जन्म दिया है, और वह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके बावजूद भी पुलिस ने उसे आरोपी बना दिया है। इस मामले को लेकर डिफेंस वकील अलेजेंड्रो रोमेरो ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि उनके क्लाइंट को अपनी दो साल की बच्ची की देख-रेख के लिए जेल की सजा नहीं देनी चाहिए। 
PunjabKesari
 बता दें, अल साल्वाडोर में 25 में से एक महिला गर्भपात कानून के तहत जेल की सजा काट रही हैं। लड़की का सौतेला पिता फिलहाल जेल में है। डीएनए टेस्ट होने के बाद  इस मामले में पाब्लो को भी आरोपी बनाया गया है। गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉस्पिटल में एडमिट होने के दौरान सौतेला पिता इमेल्डा को रिपोर्ट न करने के लिए धमकाने भी आया था। ये बात दूसरे मरीजों और नर्स ने सुनी थी और इस बारे में पुलिस को भी बताया था। इस मामले क्रिमिनल ट्रायल सोमवार से शुरू हो गया है और इसी हफ्ते सजा सुनाई जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News