हिमाचल की वादियों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, खिले पर्यटकों के चेहरे(Video)

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 02:43 PM (IST)

शिमला(योगराज):हिमाचल प्रदेश के पहाड़ियों सहित ऊपरी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी देखने को मिली है। कई इलाकों में यह मौसम की पहली बर्फबारी है। जानकारी के मुताबिक मनाली और नारकंडा में बीती रात ताजा बर्फबारी हुई, दोनों जगहों पर यह मौसम की पहली बर्फबारी है. धर्मशाला व पालमपुर में भी बर्फबारी हुई।
PunjabKesari
अन्य पहाड़ी स्थलों नारकंडा,खड़ापत्थर, रोहड़ू की चांशल घाटी ऊंची पहाड़ियों में हिमपात हुआ है। वहीं बर्फबारी की वजह से जहां एक तरफ तापमान में गिरावट की वजह से आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ अब पर्यटक देवभूमि की तरफ रुख करने लगे हैं।
PunjabKesari
कुल्लू में भी लगातार हो रही बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई है। बर्फबारी के कारण  जहां मौसम सुहाना हुआ है वहीं यातायात भी इससे प्रभावित हुआ है। कुल्लू रोहतांग पास, गुलाबा की पहाड़ियां बर्फ से ढक गई हैं। बुधवार को मनाली माल रोड में भी बर्फ के फाहे गिरे। पर्यटक यहां बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं।
PunjabKesari

नारकंडा में भी बर्फबारी के बाद जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। साल की पहली बर्फबारी होने के कारण किसानों के चेहरे खिल गए है और ठंड का प्रकोप और ज्यादा बढ़ गया है। वहीं रामपुर से लौटते वक्त सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और मंडी सांसद राम स्वरूप शर्मा ने भी बर्फबारी के नजारे भी लिए है।

इतना ही नहीं उन्होंने एसीएस राजस्व को निर्देश दिए किसभी जिला उपायुक्त बर्फबारी से निपटने के लिए तैयार रहे। साथ ही बर्फबारी के दौरान सड़कें अवरुद्ध होने पर उन्हें तुरंत बहाल करने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिससे प्रदेश के लोगों को ज्यादा मुसीबत ना झेलनी पड़े ।इस साल समय से पहले ही बर्फबारी होने के आसार जताए गए जिसके चलते सरकार में तैयारियां पूरी कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News