BJP नेता की हत्या का बड़ा खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार

11/15/2018 2:12:32 PM

प्रतापगढ़: जिले में पिछले दिनों भाजपा नेता समरथ कुमावत की हत्या के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि हत्या राजनीतिक द्वेषता के चलते नहीं, बल्कि भूमि विवाद के चलते की गई थी। समरथ की हत्या उसी के गांव के व्यक्ति ने सुपारी देकर करवाई थी और इसके लिए मध्यप्रदेश के रतलाम क्षेत्र के तीन शार्प शूटरों को बुलाया था।

PunjabKesari

पुलिस के अनुसार तीन नवम्बर को संचई निवासी समरथ कुमावत की हत्या उस समय कर दी गई जब वह कडिय़ावद से प्रतापगढ़ की ओर बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान बाइक पर आए बदमाशों ने समरथ को पहले गोली मारी तथा बाद में तलवार से गला रेत दिया था। पुलिस की जांच में सामने आया कि भाजपा नेता समरथ की उसी के गांव के सुखलाल गायरी से देवरे तथा अन्य जमीन के कब्जे को लेकर झगड़ा था। समरथ को रास्ते से हटाने के लिए सुखलाल गायरी ने मध्यप्रदेश के नीमच, मंदसौर एवं रतलाम के हार्डकोर अपराधियों से संपर्क किया।

PunjabKesari
 

इसी दौरान उसने अखेपुर के हिस्ट्रीशीटर रोशम खां से मुलाकात की और उसे समरथ की हत्या की सुपारी दी। रोशम खां के लिए स्थानीय युवक रविन्द्र सिंह, प्रकाश गायरी और ओमप्रकाश गिरी उसके आने-जाने पर निगरानी रखते थे। समरथ की हत्या के लिए रोशम खां ने मध्यप्रदेश के ताल थाना क्षेत्र से तीन शूटर बुलाए और तीन नवंबर को उसकी हत्या कर दी।इस मामले में पुलिस ने झांसड़ी निवासी ओमप्रकाश गिरी, रविन्द्रसिंह, प्रकाशसिंह, प्रकाश गायरी और रोशम खां को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या करने वाले शार्प शूटर रतलाम निवासी सौयद उर्फ सोईद खां, अमजद उर्फ टिकोला कूंजड़ा और साजिद उर्फ भय्या खां को नामजद किया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम रतलाम भेजी गई है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News