ऑब्जैक्शन वाले गीत गाने पर औलख को भेजेंगे सम्मन

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 01:31 PM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पी.यू. में बुधवार से आगाज कार्यक्रम की शुरूआत हुई। कार्यक्रम में पंजाबी गायक मनकीरत औलख की स्टार नाइट थी। कार्यक्रम की शुरूआत औलख ने धार्मिक गीत से की। 

इसके बाद औलख ने ‘मुंडा बदनाम हो गया...’, ‘सारा पिंड गैंगलैंड हो गया’ जैसे कई गाने गाए लेकिन जिन गानों को लेकर जो विवाद हो रहा था, औलख ने उन्हीं गानों को गाया। इसके लेकर प्रो. पंडित धरेनवर राय ने कहा कि कार्यक्रम में पंजाबी गायक मनकीरत ने ‘गैंगवार...’ जैसे सभी गाने गाए, जिन पर ऑब्जैक्शन थी। 

प्रो. राय औलख को भेजेंगे सम्मन :
मैंने मौके पर एस.एस.पी. को बुलवाया जिन्होंने कार्यक्रम बंद करवा दिया। प्रो. राय ने कहा कि वह कलाकार मनकीरत औलख को सम्मन भेजेंगे। हालांकि कार्यक्रम का समय भी रात  9 बजे से 10 बजे तक का ही था। 10 बजने के कुछ मिनट पहले ही कार्यक्रम बंद हुआ। प्रो. राव कैंपस में ‘हथियार’ शब्द जैसे गाने न गाने के विरोध में आवाज उठा चुके हैं और उन्होंने इस मुददे पर कोर्ट में केस भी डाला रखा है।

स्टार नाइट को लेकर चल रहा विवाद :
गौरतलब है कि आगाज में स्टडैंट काऊंसिल के जनरल सैक्रेटरी अमरिंद्र की ओर से 14 नवम्बर को अपनी स्टार नाइट रखी गई थी वहीं 15 नवम्बर को एस.एफ.एस. की स्टार नाइट होनी है। इनसो की ओर से करवाई जा रही स्टार नाइट के विरोध में एस.एफ.एस. ने अपना डाईसंट भी दे दिया था। एस.एफ.एस. का कहना है कि इनसो की ओर से करवाई जा रही स्टार नाइट पर पर हमारी सहमति नहीं बन पाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News