सनी की हेल्दी डाइट में छिपा है उनका ब्यूटी सीक्रेट

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 12:58 PM (IST)

एक्ट्रेस सनी लियोन बॉलीवुड की बोल्ड और खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। वह अपनी स्किन और ब्यूटी को लेकर बेहद सजग रहती हैं। यही कारण है कि 37 साल की उम्र में भी वह इतनी खूबसूरत दिखाई देती हैं। बेहद कम मेकअप और कुछ प्राकृतिक तरीकों की मदद से सनी अपनी ग्लोइंग स्किन को बरकरार रखती हैं। चलिए जानते हैं कि 37 की होने के बावजूद भी सनी की स्किन इतनी फ्रेश और ग्लोइंग कैसे रहती है।

 

1. सनी की ब्यूटी डाइट
-स्किन के लिए हेल्दी डाइट

सनी का मानना है कि आप जो कुछ भी खाते हैं, उसका आपके चेहरे पर रिफ्लेक्ट होता है इसलिए वह ताजे फल, सब्जियां, सलाद आदि हेल्दी फूड्स का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह सलाद में मेयोनीज या अन्य किसी हैवी ड्रेसिंग से बचती हैं और जंक फूड को तो वह छूती तक नहीं।

PunjabKesari

-पीती हैं भरपूर पानी
सनी का मानना है कि त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए भरपूर पानी पीना बहुत जरूरी है। इसके लिए पर नियमित रूप से हर दिन 8 गिलास पानी पीती हैं।

 

-दूध और जूस भी हैं डाइट का हिस्सा
सनी की डाइट में दूध भी शामिल हैं, जिससे उनकी स्किन को पोषण मिलता है और वह स्किन प्रॉब्लम से बची रहती हैं। इसके अलावा वह रोजाना फ्रूट जूस का सेवन भी जरूर करती हैं।

PunjabKesari
 

2. ग्लोइंग स्किन के लिए मेकअप मंत्र
-सोने से पहले साफ करती हैं मेकअप

वह रात को सोने से पहले अच्छी क्वालिटी के क्लींजर से मेकअप जरूर साफ करती हैं। इसके अलावा दिन में मेकअप साफ करने के लिए भी वह क्लींजर का ही यूज करती हैं। इससे मेकअप अच्छी तरह उतर जाता है और मेकअप के कण पोर्स में बचे रह जाने की संभावना नहीं रहती।

 

-कम मेकअप का इस्तेमाल
सनी कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा जिस दिन शूटिंग नहीं होती उस दिन वह अपने चेहरे पर मेकअप नहीं लगाती हैं। उनका मानना है कि ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल करने से त्वचा पर बुरा असर पड़ता है।

 

-ब्रांडेड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल
अपनी त्वचा के साथ सनी कोई समझौता नहीं करती इसलिए वह अच्छे ब्रांड के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। उनका मानना है कि अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट्स का यूज स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता।

PunjabKesari
 

3. हेल्दी स्किन के लिए फिटनेस रूटीन
-बॉडी की टोनिंग के जिमिंग

सनी का कहना है कि बॉडी अगर टोन्‍ड रहेगी तो आप पर हर तरह के कपड़े और मेकअप अच्‍छा लगेगा इसलिए वह हफ्ते में तीन दिन जिम जरूर जाती हैं।

 

-हेल्दी स्किन के लिए योगा
स्वस्थ और अच्छी स्किन के लिए सनी हर दिन योगा करती हैं। चाहे वह शूटिंग के लिए बाहर ही क्यों न हों लेकिन वह योगा करना कभी नहीं भूलतीं। इससे उनकी त्वचा चमकदार और जवां दिखाई देती है।

PunjabKesari

-अच्छी नींद भी है ब्यूटी सीक्रेट
सनी का कहना है कि स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप पर्याप्त नींद लें। उन्होंने बताया कि शूटिंग में बिजी होने के बावजूद भी वह भरपूर नींद लेने की कोशिश करती हैं।

 

-आत्‍मविश्‍वास भी है जरूरी
सनी मानती हैं कि अगर खूबसूरत दिखने के लिए हमेशा आत्‍मविश्‍वास से भरा रहना चाहिए। इससे न सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी उभरकर आती है बल्कि इसका असर चेहरे पर भी दिखाई देता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static