फ्रॉड के आरोपों में घिरे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के बैंक खाते बंद करवाने का सिलसिला शुरू

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 12:59 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): फ्रॉड के कई तरह के आरोपों में घिर चुके जालंधर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के बैंक खाते बंद करवाने का सिलसिला ई.ओ. सुरेन्द्र कुमारी ने आज शुरू करवा दिया है। मौजूदा समय में ट्रस्ट के दर्जनों खाते नियमों के विपरीत चल रहे हैं। 

इनमें से एच.डी.एफ.सी. बैंक की बी.एम.सी. चौक के नजदीक व कपूरथला चौक वाली 2 शाखाओं के खाते 15 नवम्बर को बंद करवा दिए जाएंगे जिसके बारे में ई.ओ. द्वारा लिखित रूप से बैंक की शाखाओं में भिजवा दिया गया है। अमृतसर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में बैंक खाते खुलवा कर करोड़ों रुपए के गबन का मामला उजागर होने के बाद से जालंधर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट पर भी विवादों की आंच आने लगी है, क्योंकि अमृतसर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में कार्यरत डी.सी.एफ.ए. (डिप्टी कंट्रोलर फाइनांस एवं अकाऊंट) दमन भल्ला जालन्धर में भी सेवाएं दे चुके हैं।

 इसके चलते पूर्व ई.ओ. राजेश चौधरी ने भी कई खाते बंद करवाए थे। मौजूदा ई.ओ. के जालन्धर में पोस्टिंग होने से पहले से ही सभी खाते चल रहे हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जोकि कोर्ट में किसी न किसी मामले को लेकर प्लज किए गए हैं।  ई.ओ. का कहना है कि उन्होंने ट्रस्ट के सभी खातों की डिटेल अकाऊंट विभाग से मंगवाई है जिसकी जांच होगी। बताने योग्य है कि सिद्धू द्वारा करवाई गई ऑडिट में एल.डी.पी. के केसों में करोड़ों रुपए का घोटाला सामने आ चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News