नोएडा में बिताते थे साधारण जीवन बाहरी राज्यों में रहते थे महंगे होटलों में

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 12:51 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप): फिल्मों के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले केस में गिरफ्तार किए गए पति पत्नी से रिमांड दौरान पूछताछ में यह बात सामने आई है कि दोनों अपने नोएडा स्थित रिहायश वाले क्षेत्र में बिल्कुल साधारण जीवन व्यतीत करते थे जबकि अन्य राज्यों में जाकर वे महंगों होटलों में खूब एशप्रस्ती करते थे। 

PunjabKesari

हैरानी की बात ये है कि कानपुर में एक पेट्रोल पंप मालिक का पुत्र होने तथा जॉर्जिया जैसी कंट्री में जाकर सैटल होने वाले मनु प्रशांत विग्ग के पास सिर्फ एक ही आल्टो कार है जो कि करीब चार साल पुरानी है। पुलिस का कहना है कि दोनों पति पत्नी अपने क्षेत्र में बिल्कुल साधारण जीवन इस लिए व्यतीत करते थे ताकि आस पास के लोगों को उन पर बिल्कुल भी शक न हो सके।

बाकी आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

इस केस के बाकी आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं। पुलिस अब इस केस के बाकी आरोपियों अशोक विग, पंकज गोयल, प्रियेश सिन्हा तथा हरजीत सिंह की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है। बतानेयोग्य है कि बीत दिन फेज-11 पुलिस ने बल्यू फौक्स मोशन्ज पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरैक्टर व प्रबंधक पति पत्नी मनु प्रशांत विग तथा उसकी पत्नी पूजा चौधरी विग्ग को नोएडा से गिरफ्तार किया था।

जॉर्जिया में सैटल होना चाहते थे पति-पत्नी
आरोपी मनु प्रशांत विग से पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि वह लोगों से फिल्मों के नाम पर ठगा गया पैसा जॉर्जिया कंट्री में ले जाकर बिट्ट्रक्वाईन में लगाता था। ऐसा इस लिए करता था क्योंकि इंडिया में बिट्टक्वाइन को सरकारी मान्यता नहीं है जबकि जॉर्जिया में बिट्टक्वाइन को सरकारी मान्यता है। असल में वे दोनों पति पत्नी विदेश में जा कर सैटल होना चाहते थे। इसलिए अपना काफी पैसा उसने जौरजिया में सैटल होने पर लगा दिया। 

दोनों के बैंक अकाऊंट किए जाएंगे सील
उक्त पति पत्नी की ठगी का शिकार हुए लोगों अनुल हक अंसारी निवासी पंचकूला, रमेश कुमार अंबाला, मंजू निवासी मनीमाजरा आदि  ने बताया कि उनका पैसा लगवाते समय उन्हें कई हिन्दी व भोजपुरी फिल्मों में पैसा लगाने का झांसा दिया गया था। यह भी पता चला है कि पति पत्नी के बैंक अकाऊंट्स में इस समय भी 80 लाख रुपए के करीब पैसा पड़ा हुआ है। पुलिस की जानकारी मुताबिक दोनों के आई.डी.बी.आई. बैंक, इंडसइंड बैंक तथा कोटक महिन्द्रा बैंकों में बैंक अकाऊंट हैं। कानपुर में भी उसका बैंक अकाऊंट है। पुलिस अब इन बैंक अकाऊंट्स को भी सील करवा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News