बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद कल्याण कृष्णमूर्ति संभालेंगे फ्लिपकार्ट के CEO का पद

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 12:08 PM (IST)

नई दिल्लीः फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ बिन्नी बंसल (37) के इस्तीफा के बाद अब कल्याण कृष्णमूर्ति कंपनी के सीईओ का पद संभालेंगे। अमेरिकी रिटेल कंपनी और फ्लिपकार्ट की नई पैतृक कंपनी वॉलमार्ट ने कहा कि अब इसमें मिंत्रा और जबांग को भी शामिल कर दिया गया है। मिंत्रा और जबांग के सीईओ अनंत नारायणन पद पर बने रहेंगे, लेकिन वह कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे। वहीं, समीर निगम फोनपे के सीईओ बने रहेंगे। कल्याण और समीर दोनों बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे। सितंबर में खबरें आई थीं कि बिन्नी कंपनी के कामकाज में सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे। इसलिए समूह के सीईओ को बदलने की जरूरत महसूस हो रही है। हालांकि, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बिन्नी इस्तीफे के बाद कंपनी के बोर्ड में बने रहेंगे या नहीं।
PunjabKesari
विभिन्न सूत्रों के अनुसार, यह दूसरी बार है जब बंसल के खिलाफ इस तरह का मामला सामने आया है। पहला मामला तीन साल पहले सामने आया था हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि उस समय उनके खिलाफ कोई कार्रवाई हुई थी। बंसल के इस्तीफे के बाद फ्लिपकार्ट के विभिन्न विभागों के प्रमुख कारोबार और परिचालन से जुड़े सवालों और चिंताओं का जबाव देने के लिये अपनी टीमों के साथ जुड़ रहे हैं।
PunjabKesari
सूत्रों ने कहा कि इस वर्ष जुलाई में शिकायतकर्ता ने वॉलमार्ट का रुख किया था, जिसके बाद जांच शुरू की गयी थी।  उन्होंने कहा कि वॉलमार्ट इस बात से परेशान है कि सौदे के दौरान उसे इस घटना के बारे में सूचित नहीं किया गया था।कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में बंसल ने लिखा,कुछ समय से मैं फ्लिपकार्ट समूह में परिचालन संबंधी पद से हटने के सही समय के बारे में विचार कर रहा था। मेरी योजना मौजूदा भूमिका में कुछ और तिमाहियों तक काम करने की थी, ताकि वॉलमार्ट के साथ समझौता आसानी से निपट जाए। हालांकि, मेरा पद छोडऩे का फैसला हाल में घटी घटनाओं के बाद निजी तौर पर लिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News