हादसे ने खोली झंडूता अस्पताल की पोल, विधायक बोले-जल्द करेंगे कमियां दूर

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 10:28 AM (IST)

झंडूता : गत दिवस झंडूता बस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को जहां क्षेत्रीय अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलैंस सेवा करीब 2 घंटे के बाद उपलब्ध हो पाई थी, वहीं झंडूता अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का भी अभाव देखने को मिला। हादसे में घायल लोगों को जब झंडूता अस्पताल पहुंचाया गया तो वहां पर मात्र 2 ही चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहे थे जबकि अस्पताल के लिए 5 चिकित्सकों के पद स्वीकृत हैं। इतना ही नहीं, करीब 39 पंचायतों का केंद्र ङ्क्षबदु झंडूता के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का नवनिर्मित भवन भी अपनी दशा पर आंसू बहा रहा है।

इस 3 मंजिला भवन में रोगियों को बैठने के लिए वेटिंग हाल बनाया गया है, उसका प्रयोग विभाग के कर्मचारियों द्वारा स्टोर रूम के रूप में किया जा रहा है। यही नहीं, आप्रेशन थिएटर के कमरे का भी यही हाल है। इसमें भी ग्लूकोज व अन्य दवाइयां भरी पड़ी हैं। भवन के चारों ओर रेत-बजरी व कूड़े के ढेर देखे जा सकते हैं। यहां तक कि पीने के पानी की पाइप भी टूटी पड़ी है। इस बारे में कार्यकारी खंड शिक्षा अधिकारी डा. टंडन ने बताया कि अभी तक दवाइयां रखने के लिए स्टोर नहीं है, जैसे ही स्टोर बनेगा यहां से सामान उठा लिया जाएगा।

उधर, झंडूता अस्पताल में सामने आईं खामियों को लेकर झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल भी गंभीर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया जाएगा तथा जहां-जहां कमी पाई जाएगी, उसे दूर करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हादसे का पता चलते ही सभी विभागों के कर्मचारियों, एस.डी.एम., तहसीलदार तथा डाक्टरों को सभी मरीजों को हरसंभव सहायता करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सभी घायल व्यक्तियों को प्रशासन की ओर से 51,000 रुपए प्रदान कर दिए हैं तथा मरीजों का हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News