बी.जे.पी. के तीन पार्षद थाम सकते हैं ‘आप’ का हाथ

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 10:26 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हरमोहन धवन का जहां आम आदमी पार्टी (आप) में जाना फाइनल हो गया है, वहीं बी.जे.पी. के तीन पार्षदों के भी आप में शामिल होने की चर्चा ने भाजपा नेताओं की नींद उड़ा दी है। बी.जे.पी. के तीन पार्षद इस समय आप के सीनियर नेताओं के संपर्क में हैं और उनके बीच गुप्त बातचीत चल रही है। चर्चा ये भी है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो ये पार्षद पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के साथ ही आप में शामिल हो सकते हैं। 

धवन ने 18 नवम्बर को आम आदमी पार्टी में शामिल होना है, इसलिए अगर तब तक इनके बीच बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इन्हें ज्वाइन करवा सकती है। आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के प्रवक्ता योगेश सोनी ने बताया कि जल्द ही पार्टी में नए चेहरे देखने को मिलेंगे। इसके लिए पार्टी की सीनियर टीम कई वरिष्ठ और अन्य स्थानीय नेताओं के संपर्क में है।

धवन के करीबी पार्षदों से चल रही बात 
जिन पार्षदों से पार्टी की बातचीत चल रही है, वह सभी पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के करीबी है। वह सांसद किरण खेर के भी करीबी माने जा रहे हैं। हालांकि पार्टी अभी उनके नाम सार्वजनिक नहीं कर रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि सबकुछ फाइनल होने के बाद ही पार्टी द्वारा उनके नामों की घोषणा कर दी जाएगी। भारतीय जनता पार्टी में पहले ही इस समय गुटबाजी चल रही है और पार्टी अलग-अलग गुटों में बंट गई है।  इसी तरह बी.जे.पी. के पार्षदों में भी दो गुट बन गए हैं। वहीं इस संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन ने कहा कि उनका ध्यान फिलहाल आप में अपनी ज्वाइनिंग पर हैं और उसके बाद ही वह आगे क्या करना है, उस पर काम करेंगे। तीन पार्षदों के आप में शामिल होने की चर्चा ने भाजपा नेताओं की नींद उड़ा दी है। निगम हाऊस में 20 पार्षदों के साथ बी.जे.पी. बहुमत है लेकिन गुटबाजी के चलते निगम हाऊस की मीटिंगों के दौरान हमेशा ही आपस में ही ये पार्षद आमने-सामने हो जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News