गढ़शंकर का सन स्कैन सैंटर सील

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 10:11 AM (IST)

गढ़शंकर(शोरी): पंजाब स्वास्थ्य विभाग, चंडीगढ़ से पी.एन.डी.टी. विंग के डा. राजेश भास्कर व जिला की सिविल सर्जन डा. रेणु सूद के नेतृत्व में एक टीम ने सन स्कैन सैंटर में  सूचना के आधार परछापेमारी कर लिंग निर्धारण टैस्ट करने के आरोप में इस स्कैन सैंटर को सील कर दिया। स्कैन सैंटर के विरुद्ध पी.एन.डी.टी. एक्ट के अंतर्गत अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अधिकारियों के अनुसार एक फर्जी मरीज को स्कैन करवाने के लिए यहां भेजा गया था। छापामार दल ने फर्जी मरीज को स्कैन बैड पर लेटे हुए पाया जबकि डाक्टर उसका स्कैन कर रहा था। स्कैन सैंटर के रजिस्टर में इस रोगी के स्कैन संबंधी एंट्री नहीं की गई थी। छापामार दल की तरफ से फर्जी मरीज द्वारा डाक्टर को दिए गए करंसी नोट के नंबर मिलने व डाक्टर द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर न देने के चलते अधिकारियों ने सैंटर सील कर दिया।

जांच करने वाले दल में सिविल अस्पताल गढ़शंकर के प्रभारी डा. टेक चंद भाटिया, जिला परिवार कल्याण अधिकारी डा. राजवीर राज भी शामिल थे। 2 घंटे चली इस कार्रवाई में भारी गिनती में पुलिस कर्मी भी स्कैन सैंटर में मौजूद थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस स्कैन सैंटर का काफी रिकार्ड व सी.सी.टी.वी. कैमरे को स्टोर करने वाला डी.वी.डी.आर. अपने कब्जे में ले लिया।

क्या कहना है स्कैन सैंटर के मालिक का
स्कैन सैंटर के मालिक डा. जावेद आलम भट्टी ने कहा कि उन्हें फंसाने के लिए यह खेल खेला गया है। हो सकता है कि उनके स्टाफ का भी कोई व्यक्ति इसका हिस्सा है। रही बात मरीज की एंट्री न करने की तो मरीज ने ज्यादा दर्द होने की बात करते जल्दी स्कैन की जिद्द की थी व स्टाफ ने उसे बिना एंट्री अंदर भेज दिया। डा. जावेद ने मरीज से 20 हजार कैश लेने की बात से साफ इन्कार करते कहा कि आरोप बिल्कुल झूठा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News