तमिलनाडु: 100 km/h की रफ्तार से तूफान ‘गजा’ आज दे सकता है दस्तक, हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 12:29 PM (IST)

चेन्नईः बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान ‘गजा’ यहां से करीब 470 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व में स्थित है और गुरुवार को कुड्डलूर तथा पम्बान के बीच दस्तक दे सकता है। इससे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है। यहां मौसम कार्यालय ने बताया कि ‘गजा’ गुरुवार शाम या रात को पम्बान तथा कुड्डलूर के बीच तटीय क्षेत्र को पार कर सकता है। इस दौरान 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
PunjabKesari
तमिलनाडु सरकार पहले ही 30,500 बचावकर्मी तैनात करने की घोषणा कर चुकी है, वहीं तंजौर, तिरुवरुर, पुडुकोट्टई, नागपट्टिनम, कुड्डलूर और रामनाथपुरम के कलेक्टरों ने स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी है। चक्रवाती तूफान के मद्देनजर पुड्डुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में आज सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। केंद्रीय जल आयोग ने बांधों पर लगातार नजर रखने की सलाह दी है और इस पृष्ठभूमि में तमिलनाडु के राजस्व मंत्री आर.बी.उदयकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि बांध, झीलें और नदियों पर लगातार नजर रखी जा रही है।
PunjabKesari
आयोग ने मानक परिचालन प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई की सलाह दी थी, क्योंकि तटबंध वाले इलाकों में भारी बारिश बांधों को 24 घंटे से भी कम समय में भर सकती हैं। सरकार ने तेल विपणन कंपनियों से भी बातचीत की है और उन्हें ईंधन का पर्याप्त भंडार रखने को कहा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News