वन विभाग की बड़ी लापरवाही, जंगली हाथी ने ली बीएचईएल कर्मचारी की जान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 07:06 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में वन प्रभाग के बीएचईएल क्षेत्र में आए दिन जंगली जानवरों के आ धमकने की घटनाएं रुक नहीं रही है। इसी के चलते वन विभाग की इस लापरवाही ने बुधवार सुबह एक बीएचईएल कर्मचारी की जान ले ली। 

जानकारी के अनुसार, यह घटना बुधवार सुबह की है जब बीएचईएल में कार्यरत 52 वर्षीय वीरेंद्र कुमार किसी काम से बाहर निकले। इसी बीच बीएचईएल के सेक्टर वन क्षेत्र में जंगली हाथी सड़क पर आ गया और वीरेंद्र कुमार पर हमला कर दिया। हाथी के हमले में बीएचईएल कर्मी की मौके पर मौत हो गई। इस घटना की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी। वहीं बीएचईएल कर्मी की मौत के बाद उनके साथी कर्मचारियों में आक्रोश है। आक्रोशित बीएचईएल कर्मियों ने डीएफओ कार्यालय पर नारेबाजी की और डीएफओ का घेराव किया। उनका कहना है कि आए दिन जंगली जानवर सड़कों पर आ जाते हैं, जिसके कारण लोगों में भय का माहौल पैदा गहो गया है।

बीएचईएल कर्मियों का कहना है कि वन विभाग के रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों के आने पर रोक लगानी चाहिए। इस संबंध में डीएफओ आकाश वर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि हमलावर हाथी को रोकने के लिए लगातार वन विभाग की टीम प्रयास कर रही है लेकिन आज अचानक जंगली हाथी ने इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस हाथी को कहीं और शिफ्ट कर दिया जाएगा।

बता दें कि किसी जंगली जानवर का रिहायशी क्षेत्र में घुसकर इंसान की जान लेने का यह पहला मामला नहीं है। कई बार जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में घुसकर लोगों पर हमले कर चुके हैं लेकिन वन विभाग इस मामले में गंभीर नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static