बाल दिवस पर डीजीपी ने पुलिस लाइन में बच्चों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 06:11 PM (IST)

लखनऊः बाल दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने लखनऊ पुलिस लाइन में बच्चों को सम्मानित किया। लखनऊ में ऐसा ये पहली बार हुआ जब प्रदेश के डीजीपी ने बच्चों के साथ बाल दिवस की खुशियां बांटी है। इस मौके पर डीजीपी ओपी सिंह ने स्कूली बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाल-दिवस का मूल मंत्र प्यार और स्नेह है।

डीजीपी ने कहा कि बाल दिवस के बहाने बच्चों को कुछ अच्छा करने का संकल्प दिलाया गया है। उन्होंने कहा हर बच्चा यूनिफार्म में स्कूल जाये ऐसा दिन लाना है। डीजीपी ने बच्चों को अपनी और समाज की सफाई का ध्यान रखने की भी सीख दी। इस बीच पुलिस महकमे के सबसे बड़े अधिकारी को पहली बार पुलिस लाइन में अपने बीच देखकर पुलिस परिवार के बच्चे भी बेहत उत्साहित थे।

कार्यक्रम में डीजीपी ओपी सिंह के साथ ही एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा, आईजी रेंज लखनऊ सुजीत पाण्डेय और एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के साथ ही तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के तकरीबन सभी जनपद ऐसे हैं, जहा पर बच्चों को 14 नवम्बर यानि बाल दिवस के बारे में जानकारी ही नहीं है। आज भी ऐसे तमाम बच्चे है जिनका बचपन ही फुटपाथ पर भीख मांगते या फिर दो वक्त की रोटी जुटाने में बीत जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static