पत्नी को जिंदा जलाकर उतारा मौत के घाट, दम तोड़ने से पहले बयां की पति की करतूत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 05:02 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत गाहर के अप्पर गाहर गांव में एक पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया। घटना बीती 12 नवंबर की रात की बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय ज्योति देवी के आग से जलने का मामला पुलिस के पास दर्ज हुआ। हालांकि पहले इसे हादसा दर्शाने का प्रयास किया जा रहा था और पुलिस ने भी उसी आधार पर मामला दर्ज किया था। 

मृतका ज्योति देवी को सरकाघाट से मेडिकल कालेज नेरचौक और उसके बाद आईजीएमसी शिमला तथा बाद में पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया। पीजीआई में पिछले कल ज्योति ने दम तोड़ दिया। लेकिन मरने से पहले उसने अपनी मां को अपने पति की करतूत बयां कर दी। पुलिस में दिए गए बयान में मृतका ज्योति के पिता कृष्णचंद ने बताया कि ज्योति ने मरने से पहले अपनी मां को बताया कि उसके पति ने उसपर तेल छिड़क कर उसे जिंदा जलाया। उसका पति उसके साथ आए दिन क्रूरता करता रहता था और गांव के लोग भी उसके क्रूर व्यवहार के चलते इस बारे में कभी कुछ नहीं बोलेंगे। 

ज्योति ने अपनी मां से अपने चार वर्षीय बेटे और डेढ़ महीने की नवजात बेटी की अपने पास देखभाल करने की गुजारिश भी की। एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि मृतका ज्योति के पिता की शिकायत पर ज्योति के पति अशोक कुमार के खिलाफ धारा 302, 306 और 498ए के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है और मामले की जांच पड़ताल जारी है। मौके पर फारेंसिक टीम को भी भेजकर सभी जरूरी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं और इन सभी के आधार पर जांच आगे बढ़ाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News