साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में CBI कोर्ट में हुई सुनवाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 12:17 PM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह के डेरे में बने अस्पताल में 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में मंगलवार को सी.बी.आई. कोर्ट में सुनवाई हुई। राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के जरिए पेश हुए लेकिन बाकी आरोपी पंकज और एम.पी. सिंह कोर्ट में पेश नहीं हुए। सुनवाई में गवाह गुरदास सिंह तूर के बयान दर्ज होने थे, लेकिन आरोपियों के कोर्ट में न पहुंचने के चलते कोई करवाई नहीं हो सकी। 

पिछली सुनवाई में बचाव पक्ष की याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए बचाव पक्ष की याचिका को मंजूर किया था। कोर्ट ने याचिका को मंजूर करते हुए आज की सुनवाई में गवाह गुरदास सिंह तूर के बयान दर्ज करवाने को कहा था। अब मामले की अगली सुनवाई 20 नवम्बर को होगी। 

अगली सुनवाई पर होगी बहस :
डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर चल रहे पंचकूला हिंसा मामले में मंगलवार को एडिशनल सैशन जज नीरजा कुलवंत कलसन की कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान आरोपी हनीप्रीत वीडियो कांफ्रैंसिंग और अन्य आरोपी प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश हुए।  

अब सुनवाई 5 दिसम्बर को होगी। इस मामले में कुल 36 आरोपी हैं, जिसमें से 17 आरोपी जमानत पर हैं। वहीं, सभी 36 आरोपियों को सप्लीमैंट्री चालान की कापी मुहैया करवा दी गई हैं। अब अगली सुनवाई में हनीप्रीत सहित सभी 36 आरोपियों पर लगे चार्ज पर बहस होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News