यू.के. में सिखों की सुरक्षा के लिए दखल दें मोदी : बाजवा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 12:17 PM (IST)

चंडीगढ़/गुरदासपुर (भुल्लर, (हरमनप्रीत)): पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व राज्य सभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने यू.के. में सिख सैनिकों की यादगार की तोडफोड़ की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वहां के सिखों की सुरक्षा के लिए दखल दें।

यू.के. में सैनिकों की यादगार पर तोड़फोड...

उल्लेखनीय है कि बाजवा गृह व एच.आर.डी. मंत्रालय की केंद्रीय संसदीय कमेटियों के भी सदस्य है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि ब्रिटिश आर्मी में पहले विश्व युद्ध में बलिदान देने वाले सिख सैनिकों की याद में यू.के. के समैथविक के यादगार स्थापित की थी। कुछ दिनों बाद हमला करते हुए तोड़ फोड़ दी गई। बाजवा ने कहा कि यू.के. के रहने वाले सिखों में संदेश अच्छा नहीं गया और कई भय के कारण वापस लौटने लगे हैं। 

कार्रवाई सुनिश्चित करवाएं पीएम मोदी....

प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि वह खुद दखल देकर यू.के. के विदेश मंत्रालय से बात कर तोड़-फोड़ करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करवाएं। इसके अलावा यू.के. के लोगों को पहले विश्व युद्ध में सिख सैनिकों की भूमिका तथा बलिदान बारे जागृत भी किया जाए। बाजवा ने अपनी ओर से भी इस मामले में आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से सहयोग का आश्वासन भी दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News