डेरा प्रमुख को माफी देने के मामले में अक्षय कुमार का कोई दोष नहीं : जलाल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 12:09 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): बरगाड़ी मामले में जांच कमीशन के समक्ष गवाही देने वाले पूर्व विधायक हरबंस जलाल ने कहा कि इस मामले से अक्षय कुमार का कोई नाता जाहिर नहीं होता और स्पष्ट दिख रहा है कि डेरा प्रमुख को माफी के मामले में अक्षय कुमार का कोई दोष नहीं है। जलाल ने कहा कि इस सारे  प्रकरण में शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और उसके नजदीकी चेलों का हाथ है। जलाल ने चंडीगढ़ में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामलों के प्रत्यक्षदर्शी गुरदेव सिंह जोकि मुख्य गवाह था, की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी।

 

इस मामले में किसी भी जांच टीम ने कोई खुलासा नहीं किया है, जबकि यह मामले की अहम कड़ी हो सकती है। जलाल ने कहा कि जिस पुलिस अधिकारी को शिरोमणि अकाली दल की सरकार ने जांच पर लगाया था ताकि मामला दबाया जा सके, उसी अधिकारी रणबीर सिंह खटड़ा को कांग्रेस सरकार द्वारा भी कायम रखा गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले सही तरह से सुलझाए नहीं जा सकेंगे। 
 

जलाल ने कहा कि यह भी हैरानी की बात है कि एक तरफ 5 सदस्यीय एस.आई.टी. ए.डी.जी.पी. प्रबोध कुमार की अगुवाई में मामलों की जांच में जुटी है और वहीं एक अन्य एस.आई.टी. डी.आई.जी. रणबीर सिंह खटड़ा की अगुवाई में जांच कर रही है। जलाल ने कहा कि कायदे से होना यह चाहिए कि इन दोनों एस.आई.टी. को मिलाकर एक कर देना चाहिए, ताकि मामलों की जांच को सही तरीके व रास्ते पर आगे बढ़ाते हुए अंजाम तक पहुंचाया जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News