नेहरू की वजह से 'चायवाला' बन सका PM: शशि थरूर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 11:08 AM (IST)

नई दिल्ली: हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। थरूर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सका है। थरूर ने यह बयान पंडित नेहरू पर लिखी अपनी किताब 'नेहरू : द इन्वेंशन ऑफ इंडिया' के पुनर्विमोचन के मौके पर दिया।

PunjabKesari

इस किताब की लॉन्चिंग के मौके पर आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान शशि थरूर ने सत्ता पक्ष पर हमला बोला और देश में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत करने के लिए पंडित नेहरू के योगदान को याद किया। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए शशि थरूर ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं कि पंडित नेहरू ने अपनी बेटी (इंदिरा गांधी) को अपना उत्तराधिकारी बनाने की कोशिश की। लेकिन यह आरोप बेबुनियाद और फर्जी है। थरूर ने कहा कि पंडित नेहरू ने देश में लोकतांत्रिक संस्थाओं को मजबूत बनाने में अहम योगदान दिया। थरूर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सका है।

PunjabKesari

थरूर ने कहा कि हमने देखा है कि किस तरह से सुनियोजित और प्रायोजित तरीके से सोशल मीडिया और दूसरे प्लेटफॉर्म से जवाहर लाल नेहरू पर आक्षेप किया जा रहा है। आखिर कुछ लोग उनके महान योगदान को कैसे भूल सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News