SC के आदेश की उड़ी धज्जियां, रोक के बावजूद ताज में अदा हुई नमाज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 10:49 AM (IST)

आगराः सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद आगरा के ताजमहल में कानून की धज्जियां उड़ाते हुए एक बार फिर नमाज पढ़ी गई है। दरअसल, नमाजियों ने टिकट लेकर मंगलवार को अंदर प्रवेश किया और अंदर नमाज पढ़नी शुरू कर दी। वहीं सुरक्षा बल मूक दर्शक बने रहे और नमाजियों को नहीं रोक पाए।

खबरों के मुताबिक मस्जिद ताजमहल इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष सैय्यद इब्राहीम हुसैन जैदी के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के करीब 15-20 लोग दोपहर 2 बजे अलग-अलग टिकट लेकर ताज के अंदर पहुंचे। टिकट होने के कारण न तो सीआइएसएफ इन्हें रोक पाई और न ही एएसआइ। ये लोग अलग-अलग पहुंचकर ताज स्थित मस्जिद में इकट्ठे हुए और चार से पांच के ग्रुप में नमाज अदा की।

नमाज के दौरान सीआइएसएफ कर्मचारी इनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे। लेकिन सीआइएसएफ भी एएसआइ से लिखित में कोई आदेश नहीं मिलने के कारण इन्हें रोकने में असमर्थता जताती रही। ताजमहल में मौजूद एएसआइ कर्मचारी उच्चाधिकारियों के आदेश का इंतजार करते रहे।

बता दें कि ताजमहल में नमाज अदा नहीं करने को लेकर जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ताज एक विश्व धरोहर है। यहां स्थानीय नमाजियों के अलावा किसी अन्य को नमाज की इजाजत नहीं दी जा सकती। आदेश में शुक्रवार को दो घंटे का समय नमाज के लिए निश्चित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

static