मैं PM मोदी का बहुत सम्मान करता हूं, जल्द करेंगे बात: ट्रम्प

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 10:02 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत सम्मान करते हैं और जल्द ही उनसे बातचीत करेंगे। ट्रम्प और मोदी 30 नवंबर और एक दिसंबर को अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां इन दोनों के बीच बैठक होने की संभावना है। व्हाइट हाउस ने हालांकि इस संबंध में अब तक कोई घोषणा नहीं की है। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में दिवाली के जश्न के दौरान अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सिंह सरना से कहा, "मैं जल्द उनसे बातचीत करूंगा।"

PunjabKesari

सरना ने ट्रम्प की बातों का जवाब देते हुए कहा, "वह भी आपसे मिलना चाहते हैं।" व्हाइट हाउस के दिवाली के जश्न में विशेष रूप से आमंत्रित सरना से ट्रम्प ने कहा कि उन्हें भारत से लगाव है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "हमें आपका देश पसंद है। जैसा कि आप जानते हैं प्रधानमंत्री मोदी के लिये मेरे मन में बेहद सम्मान है। कृपया मेरी तरफ से उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दीजिए।" ट्रम्प और मोदी के बीच काफी अच्छी दोस्ती भी है।

PunjabKesari

 ट्रम्प ने राष्ट्रपति चुनाव के लिये प्रचार के दौरान देश में (भारत में) आर्थिक और नौकरशाही में सुधारों के लिए मोदी की प्रशंसा भी की थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पिछले साल जून में व्हाइट हाउस में मोदी की मेजबानी भी की थी।   

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News