डिप्टी स्पीकर की कोठी के घेराव दौरान पुलिस व अध्यापकों में धक्का-मुक्की

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 08:24 AM (IST)

बठिंडा(स.ह.): मांगों को लेकर विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी के आवास का घेराव करने जा रहे बड़ी संख्या में अध्यापकों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। इस दौरान पुलिस व अध्यापकों में जमकर धक्का-मुक्की हुई, जिसमें पुलिस ने अध्यापकों पर हलके बल का भी प्रयोग किया।  कुछ अध्यापकों पर लाठियां भी भांजी। अध्यापकों ने सांझा अध्यापक मोर्चा के नेतृत्व में डिप्टी स्पीकर के आवास का घेराव करने का ऐलान किया था जिसे लेकर पुलिस प्रशासन पहले ही मुस्तैद था। 

पहले बड़ी संख्या में अध्यापक तथा किसान यूनियन के सदस्यों ने पहले टीचर्स होम में बैठक की तदोपरांत रोष मार्च करते हुए अध्यापक मॉडल टाऊन स्थित डिप्टी स्पीकर की कोठी की ओर बढऩे लगे।  मॉडल टाऊन फेस-3 में दादी-पोती पार्क के नजदीक पहले ही नाकाबंदी करे  बैठी पुुलिस ने अध्यापकों को रोक लिया। 

इस अवसर पर दोनों पक्ष आपस में उलझ गए। पुलिस तथा अध्यापकों में धक्कामुक्की हुई। कुछ अध्यापकों को हटाने के लिए पुलिस ने हलके बल का भी प्रयोग किया व कुछ अध्यापक नेताओं को हिरासत में भी ले लिया। लेकिन अध्यापक अपनी जिद पर अड़े रहे व पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर आगे निकल गए। कुछ अध्यापक डिप्टी स्पीकर की कोठी तक पहुंचने में सफल हो गए लेकिन अधिकांश अध्यापकों को पुलिस ने वापस कर दिया। इस अवसर पर मोर्चा नेताओं ने कहा कि सरकार अध्यापकों के साथ धक्केशाही कर रही है जिसे सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक अध्यापकों के मसलों का समाधान नहीं होता तब तक संघर्ष जारी रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News