सिंगापुर: शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे पीएम मोदी (पढ़ें 14 नवंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 05:25 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 14 नवंबर को सिंगापुर जाएंगे। जहां वह सिंगापुर फिनटेक सम्मेलन को संबोंधित करेंगे। इसी के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

रामायण एक्सप्रेस करवाएगी धार्मिक यात्रा 
PunjabKesari
भगवान राम के जीवन से जुड़े भारत और श्रीलंका में मौजूद स्थानों का दर्शन कराने के लिए भारतीय रेलवे 14 नवंबर को रामायण एक्सप्रेस शुरू करने जा है। श्री रामयण एक्सप्रेस बुधवार 14 नवंबर को दिल्ली से शुरू होगी और तीर्थ यात्रियों को 16 दिन तक सैर कराएगी। रामायण यात्रा पैकेज का लाभ उठाने वाले यात्रियों को भगवान राम के जीवन से जुड़े सभी महत्वपूर्ण स्थानों का दर्शन कराया जाएगा। 

आज मनाया जाएगा 'बाल दिवस' 
PunjabKesari
पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर को हुआ था, देश के पहले प्रधान मंत्री पंडित नेहरू के जन्मदिन को देशभर में बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उनको बच्चों के साथ बहुत प्यार था। यही वजह है कि बच्चे आज भी उनको चाचा नेहरू कह कर बुलाते हैं।

राहुल गांधी आज रहेंगे छत्तीसगढ़ दौरे पर 
PunjabKesari
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को छत्तीसगढ़ के रंजना, कटघोरा जाएंगे। जहां वह जनसभाअों को संबोधित करने के बाद देर रात को वह रायपुर पहुंचेंगे, जहां से वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पश्चिम बंगाल मनाएगा रसगुला दिवस 
PunjabKesari
मिठाइयों के स्वाद के मामले में पश्चिम बंगाल का कोई जवाब नहीं है। उसपर रसगुल्ला की तो बात ही अलग है। देश भर में पश्चिम बंगाल का रसगुल्ले के लिए भी पहचानता है। दूसरे राज्य से पश्चिम बंगाल आने पर वह रसगुल्ला का स्वाद जरुर चखता है। गत वर्ष 14 नवंबर को पश्चिम बंगाल सरकार को रसगुल्ला की भौगोलिक पहचान (जीआइ टैग) मिली थी। इस बार से 14 नवंबर को राज्य सरकार ने हर वर्ष रसगुल्ला दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है।

पंजाब-
नहीं होगी पंजाब कैबिनेट की बैठक 

PunjabKesari
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाली पंजाब कैबिनेट की मीटिंग 14 नवंबर को नहीं होगी। यह बैठक वैसे बुधवार को दोपहर 3 बजे होनी थी परन्तु इस को अगले आदेश जारी होने तक टाल दिया गया है।

सहकारिता विभाग मनाएगा सहकारी सप्ताह 
PunjabKesari
सहकारिता विभाग, पंजाब द्वारा 14 से 20 नवंबर तक सहकारी सप्ताह मनाया जा रहा है। सहकारी सप्ताह का उद्घाटन समारोह मार्कफैड द्वारा 14 नवंबर को पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना में किया जाएगा जिसके मुख्य मेहमान पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा और महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख होंगे। यह जानकारी मार्कफैड के चेयरमैन स. अमरजीत सिंह समरा और प्रशासनिक निदेशक वरुण रूज़म यहां जारी सांझे प्रेस बयान में दी। 

बॉलीबुड-
रणवीर के साथ फेरे लेगी दीपिका 

PunjabKesari
14-15 नवंबर को अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह एक दूजे के हो जाएंगे। इटली के लेक कोमो में शादी की सभी रस्‍में पूरी होंगी। दोनों स‍ितारों की शादी दो तरह के रीति रिवाज से होगी।

खेल-
अाज होने वाले मुकाबले 
PunjabKesari
क्रिकेट: बंगलादेश बनाम जिम्बाब्वे (दूसरा टेस्ट, चौथा दिन)
क्रिकेट: श्रीलंका बनाम इंग्लैंड (दूसरा टेस्ट, पहला दिन)
क्रिकेट: रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट 
क्रिकेट: श्रीलंका बनाम बंगलादेश (महिला विश्व कप टी -20 टूर्नामेंट)
क्रिकेट: वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका (महिला विश्व कप टी -20 टूर्नामेंट)
कबड्डी: चेन्नई बनाम हरियाणा (प्रो कबड्डी लीग -2018)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News