आईएमएफ पाकिस्तान की वित्तीय नीतियों से असंतुष्ट - रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 09:40 PM (IST)

इस्लामाबाद: आईएमएफ ने पाकिस्तान के कर संग्रह की वर्तमान स्थिति के को लेकर असंतोष जताया है क्योंकि नकदी संकट से जूझ रहे पाक सरकार ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए बहुपक्षीय ऋणदाता संस्था आईएमएफ से छह अरब अमेरिकी डॉलर का राहत पैकेज मांगा है। मीडिया की रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान सरकार गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है। उसके लिए अर्थव्यवस्था को संभालना दूभर होता जा रहा है। पिछले महीने, सऊदी अरब ने कहा कि यह पाकिस्तान को छह अरब अमरीकी डालर का राहत पैकेज प्रदान करेगा, लेकिन अधिकारियों ने कहा है कि यह पर्याप्त नहीं है, और इस्लामाबाद अभी भी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से राहत पैकेज मांगने की योजना बना रहा है।
PunjabKesari
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान आईएमएफ से छह अरब अमेरिकी डॉलर की मांग कर सकता है। अगर इसे मंजूरी दे दी जाती है, तो यह 1980 के दशक के उत्तरार्ध में आईएमएफ की ओर से पाकिस्तान को दिया जाने वाला 13 वां बचाव पैकेज होगा। अक्टूबर में पाकिस्तान ने औपचारिक रूप से ऋण के लिए आईएमएफ से संपर्क किया था। आईएमएफ की एक टीम मौजूदा समय में चालू खाता घाटे को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की मौद्रिक और राजकोषीय नीतियों के साथ-साथ उसकी मौद्रिक जरूरतों की समीक्षा कर रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News