टी-10 लीग में फिक्सिंग का जाल, श्रीलंका का प्लेयर दिलहारा निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 08:00 PM (IST)

दुबई : पिछले साल यूएई हुए टी-10 लीग में श्रीलंका के पूर्व आलराउंडर दिलहारा लोकुहेतिगे पर मैच फिक्सिंग का आरोप लग दिया था। अब मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने उन्हें दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया है। आईसीसी ने कहा कि उन्होंने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से लोकुहेतिगे के खिलाफ आरोप तय किए हैं क्योंकि इस पूर्व क्रिकेटर को ईसीबी की आचार संहिता के लिए भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी नियुक्त किया था।

PunjabKesarisports ICC

श्रीलंका की ओर से 9 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी-20 खेलने वाले लोकुहेतिगे पर ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत 3 आरोप तय किए गए हैं। लोकुहेतिगे ने इस टी-10 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया था और उनके पास इन आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है। श्रीलंका क्रिकेट अतीत में भ्रष्टचार के कई मामलों का सामना करना पड़ा है। 

आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था और 31 अक्तूबर को उन्हें अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत दो आरोप लगे हैं जिससे श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने इनकार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News