भारत ए की तरफ से चार दिवसीय मैच में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 07:33 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा को उनकी हाल की व्यस्तता को देखते हुए भारत ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है और अब वह टी20 टीम के साथ ही आस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होंगे। रोहिको पहले भारत ए टीम में चुना गया था जो अंजिक्य रहाणे की अगुवाई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ माउंट मानगुनई में 16 नवंबर से पहला चार दिवसीय मैच खेलेगी। रोहित को आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड में होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले लंबे प्रारूप में मैच अभ्यास हासिल करने के लिये भारत ए टीम में चुना गया था।           

बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, ‘‘न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए की शुरुआती टीम में चुने गये रोहित शर्मा को बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने टीम प्रबंधन और सीनियर चयनसमिति के साथ सलाह मशविरे के बाद विश्राम की सलाह दी है। यह फैसला उनकी हाल की व्यस्तता को देखकर लिया गया है।’’ 

भारत ने रोहित की अगुवाई में हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। इस श्रृंखला का आखिरी मैच 11 नवंबर को खेला गया था। वह अब भारत की टी20 टीम के साथ ही 16 नवंबर को मुंबई से आस्ट्रेलिया के लिये रवाना होंगे। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।  

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिये भारत ए टीम अब इस प्रकार है:
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी साव, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), के गौतम, शाहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर, केएस भरत (विकेटकीपर)।      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News