शेष 14 दिन और: किसका होगा मध्यप्रदेश, पढिये आज की मुख्य खबरें

11/13/2018 7:20:20 PM

भोपाल: प्रदेश में आज से 14 दिन बाद विधानसभा चुनाव हैं। प्रदेश में दो मुख्य पार्टियों के अलावा नई पार्टियां भी चुनाव के लिए अपना दम-खम दिखा रही हैं। एक ओर सवर्ण आंदोलन से पहचान बनाने वाली सपाक्स है तो दूसरी ओर दिल्ली में एतिहासिक जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी। लेकिन दिल्ली जैसा माहौल मध्यप्रदेश में नहीं है जिसके कारण प्रदेश में पहली बार चुनाव लड़ रही आप को अपनी जमीन तलाशने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वहीं सपाक्स भी सवर्ण आंदोलन से सत्ता में आई है, जो कि किसी भी दोनो पार्टियों का खेल खराब कर सकती है।

PunjabKesari

प्रदेश में 15 साल से शासन करने वाली भारतीय जनता पार्टी अबकी बार कमजोर दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री की रैलियों में कुर्सियों का खाली होना, भीड़ न होना यह जाहिर करता है कि, प्रदेश में अब बीजेपी की लहर फीकी पड़ चुकी है। कहीं न कहीं जनता का विस्वास टूट रहा है। वहीं इसका सीधा फायदा 15 साल से वनवास झेल रही कांग्रेस उठाना चाहती है इसीलिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, सिंधिया और दिग्विजय प्रदेश के सभी क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं।

PunjabKesari

बीजेपी के लिए बड़ा खतरा यह भी है कि, पार्टी के मुख्य स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनसभाओं में कुर्सियां खाली पड़ी रहती हैं, इनकी पत्नी साधना सिंह को भी जनसंपर्क यात्रा के दौरान भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। जो कहीं न कहीं यह दर्शाता है कि पार्टी के ऊपर विरोधी लहर हावी है, जिससे पार पाना बीजेपी के लिए मुश्किल साबित हो सकता है। महज 14 दिन बचे हैं विधानसभा चुनावों में और इन चौदह दिनों में ही तय हो जाएगा कि प्रदेश में अबकी बार शिवराज ही सरकार या कांग्रेस इस बार।

राजनीतिक हलचल...

  • प्रदेश भर में जनता के आशीर्वाद लेने में रत शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह चुनाव प्रचार में उतरीं जहां उन्हें उनके गृह क्षेत्र में ही लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। नतीजतन साधना सिंह को वहां से जाना पड़ा। 
    पूरी खबर पढ़ें! 'दिया तले अंधेरा' की बड़ी मिसाल हैं मामा शिवराज, यकीन नहीं देखें Video
  • प्रदेश के राज्यमंत्री पद पर आसीन सुरेन्द्र पटवा ने 2013 में नामांकन दाखिल करते वक्त यह जानकारी दी थी की 1983 में उनका बीकॉम हुआ था। लेकिन 2018 के हलफनामें के अनुसार 1984 में उनका एमकॉम भी हो गया। जो कि एमकॉम दो वर्षीय कोर्स है।
    पढ़ें पूरी खबर!- कमाल का है मंत्री जी का शपथ पत्र, 1983 में B.COM तो 1984 M.COM किया    
  • टिकट वितरण से नाराज एक और नेता ने कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए भाजपा पार्टी का दामन थाम लिया है। भाजपा में शामिल होने वाले नेता भूपेंद्र नारायण ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास लोगों में से एक थे। भूपेंद्र नारायण को चंदेरी सीट से टिकट मिला है। भाजपा में आने के बाद भी उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को एक समान बताया है।जिससे कई सवाल उठ खड़े हुए हैं
    पढ़ें पूरी खबर! video-BJP प्रत्याशी ने भाजपा- कांग्रेस को बताया एक समान,किस मानसिकता से लड़ेगें चुनाव
  • मंदसौर से एक बड़ा मामला सामने आया है जहां एक युवक ने जनता के बीच पहुंचे विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया को थप्पड़ मार दिया। घटना के बाद पास खड़े समर्थकों में सनसनी फैल गई। 
    पढ़ें पूरी खबर! MP Election: BJP विधायक को युवक ने मारा थप्पड़, मचा हड़कंप
  • अपने अमेरिका से अच्छी सड़कों वाले बयान से घिरे शिवराज एक बार फिर सड़कों को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने एक विज्ञापन जारी किया है। इसमें प्रदेश में एक्सप्रेस-वे कि एक फोटो लगाई गई है। जबकि जो एक्सप्रेस-वे विज्ञापन में दिख रहा है वह विदेशी लग रहा है।
    पढ़ें पूरी खबर! MP Election: BJP ने विज्ञापन में दिखाया विदेशी हाइवे, कांग्रेस चुनाव आयोग से करेगी शिकायत
  • खिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रेस वार्ता में पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने BJP सरकार को जमकर कोसा। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह ही नोटबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर सामने आया कि PM मोदी, जिसे देश को बदलने वाला निर्णय बता रहे थे, उसके दर्द से मध्य...
    पढ़ें पूरी खबर! कांग्रेस नेता का बड़ा आरोप, कहा- 'शिवराज ने टैक्स को बनाया लूट का साधन' 
  • विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुसीबतें अब कम होती दिखाई दे रही हैं। टिकट वितरण से नाराज कांग्रसी नेताओंं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद प्रदेश के बड़े नेताओं को मैदान में उतार कर पार्टी ने उन्हें मनाने के लिए भेजा है। कमल...
    पढ़ें पूरी खबर! MP Election: कांग्रेस को बड़ी सफलता, बागियों को मनाने में मिली कामयाबी  
  • विधानसभा चुनाव के चलते भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा जिले में मोदी की रैली का निरीक्षण करने पहुंचे। लेकिन बीजेपी का कोई भी नेता उनसे मिलने नहीं पहुंचा तो झा गुस्से में लाल-पीले हो गए।...
    पढ़ें पूरी खबर! EXCLUSIVE VIDEO: छतरपुर आए थे प्रभात झा, जाते-जाते कह गए ‘यहां आना छोड़ देंगे’ 
  • प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस के वचनपत्र में सरकारी दफ्तरों में शाखा के प्रतिबंध को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पलटवार किया है। सीएम ने कहा कि, संघ की शाखाओं में सरकारी कर्मचारी हिस्सा लेंगे उन्हें कोई रोक नहीं सकता। कोई भी बैन नहीं लगा सकता है, दम है तो कांग्रेस प्रतिबंध लगाकर दिखाए। 
    पढ़ें पूरी खबर! MP Election: संघ को लेकर शिवराज का बयान, दम है तो कांग्रेस बैन लगाकर दिखाए 
  • चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष और गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज पर हमला बोला है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज को 'सबसे बड़ा ढोंगी' करार दिया है। सिंधिया ने दावा किया कि शिवराज ने 21,000 हजाए ऐसी घोषणाएं की हैं, जिनमें से एक एक भी पूरी नहीं हो पाई है। सिंधिया के बयान के बाद से ही बवाल मच गया है।
    पढ़ें पूरी खबर! सिंधिया का तीखा वार, 'मध्य प्रदेश में शिवराज के रूप में हैं सबसे बड़े ढोंगी' 
  • मीडिया के रुबरु होकर कमलनाथ के आरएसएस पर प्रतिबंध के बयान पर प्रभात झा ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू के शासन काल से मनमोहन सिंह तक के शासनकाल में आर.एस.एस. पर चार बार प्रतिबंध लगाया गया और चारों बार प्रतिबंध हटाया गया। आर.एस.एस. पर पूछे जाने पर झा ने कहा...
    पढ़ें पूरी खबर! video-नेहरू-इंदिरा थक गए, लेकिन शाखा बंद नहीं हो पाई- प्रभात झा

     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News