विधानभवन के बाहर 2 महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास, ये थी वजह

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 06:58 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ के विधानसभा के उस समय हड़कंप मच गया। जब पीड़ित दो महिलाएं विधानभवन (लोकभावन) के सामने आत्मदाह करने पहुंच गई। इससे पहले दोनों महिलाएं अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी शिव कुमारी ने अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से उन्हें दबोच लिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई।

मामला हजरतगंज थाना क्षेत्र के विधानसभा गेट नंबर-3 के सामने की है। यहां मंगलवार दोपहर करीब 2:30 बजे पीड़ित दो महिलाएं अचानक आत्मदाह करने पहुंच गईं। एक महिला अपने ऊपर तेल डाल रही थी तभी पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। पीड़ित महिला बताया हमारे पड़ोस में रहने वाली कमलेश कुमारी नाम की दबंग एवं गुंडा प्रवृत्ति की महिला रहती है। कमलेश कुमारी बलात्कार करवाने की धारा में जेल भी जा चुकी है।

पीड़िता ने बताया कि 5 साल पहले दबंग महिला ने 50,000 रुपए लेकर पीड़िता को सरकारी गड्ढे की भूमि में बसाया था। पीड़िता ने बताया दबंग महिला तब से कुछ वर्षों तक सही बर्ताव रख रही थी, लेकिन कई महीने से उसकी झोपड़ी का 25000 रुपए अवैध वसूली के लिए दबाव बना रही है। पीड़िता ने रुपया देने से मना किया तब से आए दिन दबंग महिला और उसका पति और इनके साथी अभी अवैध रुपयों के लिए गंदी-गंदी गालियां देते हैं और मारपीट किया करते हैं।

इन तीनों ने 10 नवंबर को रात करीब 9:00 बजे एक राय होकर पीड़िता से 25000 झोपड़ी के नाम पर मांगे। पीड़िता ने रुपए देने से मना किया तो इन तीनों ने पीड़िता की झोपड़ी के अंदर घुसकर बुरी तरीके से उसको और उसकी पुत्री को मारा पीटा। पीड़िता का आरोप है कि दबंगों ने झोपड़ी में रखे 10000 रुपये भी लूट लिए। इतना ही नहीं उसे और उसकी पुत्री के लिए अश्लील शब्दों का प्रयोग कर गालियां देते हुए धमकी दी। जिससे आहत होकर उन्होंन ऐसा कदम उठाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static