दुर्व्यवहार के आरोप के बाद फ्लिपकार्ट के CEO बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक और ग्रुप सीईओ बिन्‍नी बंसल ने मंगलवार को इस्‍तीफा दे दिया है, जो तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गया है। कंपनी ने एक बयान जारी इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि ब‍िन्नी कंपनी की स्थापना से लेकर अब तक कंपनी का अहम हिस्सा रहे हैं। बता दें कि बिन्नी बंसल का यह इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब उनके ख‍िलाफ पर्सनल मिसकंडक्ट करने के आरोप में जांच चल रही थी।

PunjabKesari

वॉलमार्ट ने उनके इस फैसले को लेकर कहा है कि उनका यह फैसला उस जांच के बाद सामने आया है, जो फ्ल‍िपकार्ट और वॉलमार्ट ने मिलकर की थी। उनके ख‍िलाफ यह जांच पर्सनल मिसकंडक्ट के आरोप को लेकर की जा रही थी। वॉलमार्ट ने अपने बयान में कहा कि ब‍िन्नी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। हालांकि इसके बाद भी यह हमारी जिम्मेदारी थी कि हम इस मामले में जांच करें।

PunjabKesari

वॉलमार्ट ने आगे कहा कि वैसे जांच में बंसल के ख‍िलाफ उसे कोई सबूत तो नहीं मिले लेकिन इसमें फैसले को लेकर कई और खाम‍ियां सामने जरूर आईं। इसमें पारदर्श‍िता का मुद्दा भी शामिल था। इसको लेकर बिन्नी का जो रवैया रहा उसको देखते हुए ही हमने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

PunjabKesari

वॉलमार्ट की तरफ से जारी बयान में सचिन बंसल के इस्तीफा देने के लिए पर्सनल मिसकंडक्ट को वजह बताया गया है। यहां बता दें कि सीरियस पर्सनल मिसकंडक्ट का आशय निजी स्तर पर दुर्व्यवहार का मामला हो सकता है। जिसमें कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार जैसी घटनाएं शामिल हो सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News