हरियाणा सरकार की अनदेखी का शिकार हो रहे साक्षी मलिक के कोच कुलदीप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 05:08 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): भारतीय कुश्ती में लगातार बेहतर प्रदर्शन जारी है। भारतीय महिला कुश्ती में साक्षी मलिक ने ओलिम्पिक में मेडल जीतकर इतिहास बना दिया था। लेकिन साक्षी मलिक के कोच कुलदीप मलिक को हरियाणा सरकार की अनदेखी का शिकार होना पड़ रहा है। ओलिम्पिक में मेडल जितवाने पर उन्हें हरियाणा सरकार की ओर से 10 लाख का डमी चेक दिया गया था, लेकिन अभी तक उन्हें इनाम की राशि नहीं मिली है।

PunjabKesari

कोच कुलदीप मलिक की अगुआई में भारतीय महिला पहलवानों ने ओलिम्पिक, एशियाई और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अब तक सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। वहीं, कोच कुलदीप मलिक ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि उन्हें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश सरकार ने भी सम्मानित किया है, लेकिन हरियाणा सरकार अभी भी बेखबर है। उन्होंने कहा कि सरकार बेशक उनकी अनदेखी करे, लेकिन उनका पूरा ध्यान युवा पहलवानों को आगे बढ़ाने पर है।

PunjabKesari

भारतीय महिला कुश्ती टीम के चीफ कोच कुलदीप मलिक को अमेरिका और इंडोनेशिया से भी कोचिंग का ऑफर मिला, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया। कुलदीप मलिक भारत में रहकर ही युवाओं को आगे बढ़ाने में लगे हैं। उनकी मेहनत का ही नतीजा था कि साक्षी मलिक ने ओलिम्पिक में मेडल जीतकर इतिहास बनाया, वहीं एशियाई गेम्स ओर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी महिला रेसलरों का दबदबा रहा।

कुलदीप मलिक ने बताया कि उनके नेतृत्व में टीम लगातार बेहतर कर रही है और उनका पूरा ध्यान टीम ओर खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर है। इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार, यूपी, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश सरकार ने सम्मानित किया है, लेकिन हरियाणा से होते हुए भी यहां सरकार उन्हें सम्मान नहीं दे पाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static