Kundli Tv- क्या आप जानते हैं आपके अंगूठे में छिपे हैं कई राज़

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 04:37 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति का हाथ देखकर उसके भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के शरीर के एक-एक अंग में छिपे कई राज़  बताए गए हैं। आज हम बात करेंगे हाथ के अंगूठे की। हस्तरेखा विशेषज्ञों का कहना है कि हाथ की हर अंगुली का अपना अलग महत्व होता है। अंगुली के अलावा इंसान का  अंगूठा भी आपके बारे में कई राज़ खोलता है। विशेषज्ञों के अनुसार हर किसी के हाथ का अंगूठा दूसरे के हाथ से अलग होता है। अंगूठे का शेप आपके बारे में काफी कुछ बता सकता है। कई लोगों का अंगूठा लंबा होता है तो वहीं कई लोगों का अंगूठा छोटा होता है। कई लोगों का अंगूठा समकोण बनाता है। तो आइए आपको बताते हैं अलग-अलग अंगूठों के बारे में-
PunjabKesari
जिस अंगूठे को सीधा करने पर राइट ऐंगल बनता हो तो उसे राइट ऐंगल अंगूठा है। इस तरह के अंगूठे वाले लोगों की पहचान उनके ख्याल मज़बूत होती है। ऐसे लोग मज़बूत ख्यालात वाले होते हैं। इनके बारे में कहा जाता है इन्हें हराना आसान नहीं होता। अगर ऐसे व्यक्ति को हरा भी दिया जाता है तो वो दोबारा संघर्ष करने को तैयार रहते हैं। 
PunjabKesari
जिनका अंगूठा तर्जनी अंगुली के बीच के भाग से गुज़रता हो ऐसे लोगों का अंगूठा सामान्य आकार से लंबा होता है। इन लोगों में खास तरह की खूबियां होती हैं। इन लोगों के विचार स्वतंत्र होते हैं। इन लोगों की सोच दूसरों से अलग होती है। ये लोग हर मुद्दे पर अपनी सकारात्मक राय रखने के लिए तैयार होते हैं। ऐसा कहा जाता है इन लोगों का गणित अच्छा होता है और इन लोगों में सफल इंजीनियर बनने के गुण होते हैं।
PunjabKesari
कई लोगों का अंगूठा बाकी शरीर की त्वचा से सख्त होता है। ऐसे लोगों को हठी कहा जाता है लेकिन ऐसे लोग दिमागी रूप से काफ़ी एक्टिव होते हैं। ये लोग अपनी मन की करते हैं। इनकी मर्जी के खिलाफ कोई बात नहीं मनवा सकता। वहीं कुछ लोगों का अंगूठा छोटा होता है। अगर आपका अंगूठा तर्जनी अंगुली तक भी पहुंचने में अक्षम है तो ऐसे अगूठे को छोटे साइज का अंगूठा माना जाता है। ऐसे लोग मेहनती होते है लेकिन एेसे लोग अपने छोड़ दूसरे के विचारों पर ज्यादा चलते हैं।
पैसों से भरना चाहते हैं तिजोरी तो करें ये टोटका (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News