अब Driving School में लगेंगी Biometric Machine, फर्जी सर्टिफिकेट से मिलेगा छुटकारा (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 04:33 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): प्रदेश में सड़क हादसों पर हिमाचल प्रदेश ड्राइविंग स्कूल संघ ने चिंता जाहिर की है और हादसों के लिए ड्राइविंग के बारे में चालकों के ज्ञान की कमी को  जिम्मेदार ठहराया है। हमीरपुर में आयोजित संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेशाध्यक्ष मेहर चंद धीमान के समक्ष पदाधिकारियों ने कहा कि संघ हादसों को रोकने के लिए रणनीति बनाकर जल्द ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलकर ज्ञापन सौपेंगा।

हमीरपुर में आयोजित बैठक में चर्चा की गई कि सड़क हादसों का मुख्य कारण ड्राइविंग के संबंध में चालक को ज्ञान की कमी बनता है और अगर सभी चालक पूरी जानकारी के साथ ड्राइविंग करें तो काफी हद तक सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकेगा। संघ ने मांग करते हुए कहा कि ड्राइविंग स्कूलों में आधार बैस्ट बायोमेट्रिक मशीन लगाना अनिवार्य होना चाहिए ताकि फर्जी सर्टिफिकेट से भी छुटकारा मिलेगा।

प्रदेशाध्यक्ष मेहर चंद धीमान ने बताया कि प्रदेश स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया है कि वाहन चालकों को प्रशिक्षित ड्राइविंग स्कूलों से ट्रेनिंग लेनी चाहिए क्योंकि हादसों का मुख्य कारण चालक को ज्ञान की कमी होता है। उन्हेांने कहा कि संघ जल्द ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलकर ज्ञापन सौपेंगा ताकि ड्राइविंग स्कूलों में प्रशिक्षण लेना अनिवार्य किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News