स्पीड नैटवर्क की टीम ने डेरा रोड स्थित प्राइवेट अस्पताल में की छापेमारी(Video)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 01:07 PM (IST)

बटाला (बेरी): पंजाब सरकार की ओर से अधिकृत की गई प्राइवेट एजैंसी स्पीड नैटवर्क की तरफ से डेरा रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में छापेमारी करते हुए 3 मशीनें सीज की हैं। इस संबंध में स्पीड नैटवर्क के डायरैक्टर रमेश दत्त ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त अस्पताल में गैर-कानूनी ढंग से लिंग निर्धारण टैस्ट किए जाते हैं, जो कि पंजाब सरकार की तरफ से बैन किए गए हैं।

इस संबंध में उन्होंने अपनी एजैंसी की तरफ से एक गर्भवती महिला को टैस्ट करवाने हेतु भेजा। उन्होंने कहा कि इस पूरे क्रम में लगभग एक सप्ताह का समय लगा तथा उक्त अस्पताल के डाक्टर इस टैस्ट के लिए 25000 रुपए मांग रहे थे, जबकि 22000 रुपए में सौदा तय हो गया एवं टैस्ट के लिए उक्त महिला को हमने इस अस्पताल में भेज दिया।

उन्होंने कहा कि बाद में उनकी टीम ने छापेमारी करते हुए नकद दिए गए 22 हजार रुपए मौके से बरामद कर लिए तथा उक्त अस्पताल के कर्मचारियों को पूछताछ हेतु थाना सिविल लाइन की पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उक्त मामले में शामिल 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि उनकी एजैंसी को पंजाब सरकार की ओर से हायर किया गया है ताकि पूरे राज्य के किसी भी अस्पताल में यदि गैर-कानूनी ढंग से लिंग निर्धारण टैस्ट किए जाते हैं तो उन पर लगाम कसी जा सके। अभी तक उनकी एजैंसी की ओर से करीब 20 अस्पतालों में ऐसी रेड सफलतापूर्वक की जा चुकी है तथा जिला गुरदासपुर में यह पहली रेड है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News