महज 2.7 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार पकडेगी यह इलेक्ट्रिक बाइक

11/13/2018 12:48:24 PM

अॉटो डेस्क- ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी Arc ने अपनी शानदार इलेक्ट्रिक बाइक अार्क वेक्टर को पेश किया है। इस बाइक को वाइस कमांड के जरिए ऑपरेट किया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी. प्रति घंटा है। वहीं यह बाइक 2.7 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। बाइक के साथ सेफ्टी फीचर के लैस एक जैकेट और हाईटेक हेलमेट होगा। इस हेलमेट को वाई-फाई से कनेक्ट किया जा सकेगा। 

PunjabKesariखास हेलमेट

हेलमेट में एक हेड डिस्पले होगा जिसपर बाइक की स्पीड, बैटरी परसेंटेज जैसी कई जानकारी मिलेगी। वहीं हेलमेट में रियर कैमरा भी होगा, जो ब्लैक स्पॉट के बारे में सूचना देने का काम करेगा। कंपनी ने इस बाइक को काफी आक्रामक डिजाइन में पेश किया है। 

PunjabKesari
Human Machine Interfaces तकनीक

बाइक को वाइस कमांड देकर चलाया जा सकेगा और साथ ही फीडबैक हासिल किया जा सकेगा। यानी बाइक को Human Machine Interfaces तकनीक के जरिए निर्देश दिया जा सकेगा। वहीं बाइक के साथ जैकेट और हाईटेक हेलमेट  न सिर्फ राइडर को सुरक्षित रखेगा, बल्कि बाइक राइडिंग का एक अलग एक्सपीरियंस देगा। कंपनी ने बताया है कि इस बाइक को 45 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। 

PunjabKesariजगुआर लैंड रोवर करेगी निवेश

इस वजन 220 किग्रा वजनी बाइक की मैनुफैक्चरिंग Arc कंपनी करेगी, जिसमें टाटा मोटर्स की ओनरशिप वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर निवेश करेगी। जगुआर लैंड रोवर के कैपिटल इनवेस्टमेंट फंड के sabastian Peck ने कहा कि वो Arc में इनवेटस्ट करने जा रहे हैं, क्योंकि इसका फ्यूचर काफी ब्राइट नज़र आ रहा है।

PunjabKesariइसके साथ ही  उन्होंने कहा कि वेक्टर बाइक काफी अच्छी है। हम आर्क के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं। बताया जा रहा है कि इस खास तरह की बाइक की कीमत 85 लाख रुपए होगी। माना जा रहा है कि बाइक में दिए गए खास फीचर्स के चलते यह लोगों को अपनी और अाकर्षित करने में कामयाब होगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static