मोबाइल विंग ने जब्त किया सवा करोड़ों का तांबा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 12:40 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): अमृतसर मोबाइल विंग ने एक बड़ी कामयाबी के बीच रेलवे स्टेशन पर दो नंबर से जा रहे 250 नग बेनामी तांबे के जब्त कर लिए। विभागीय जानकारों के मुताबिक बरामद किए गए तांबे की कीमत सवा करोड़ से अधिक बताई जा रही है। विभाग द्वारा की गई उक्त कार्रवाई हैड ऑफिस के निर्देश पर की गई है। अमृतसर रेलवे स्टेशन पर इस छापामारी की कार्रवाई असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर एस.एस.बाजवा के नेतृत्व में हुई है जिसमें आधा दर्जन के करीब ई.टी.ओ. के अतिरिक्त दो दर्जन अधिकारियों व पुलिस के जवान थे। 

जानकारी के मुताबिक सोमवार की दोपहर एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग को सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग में दो नंबर की तांबे की बड़ी खेप अमृतसर से दिल्ली की तरफ जा रही है। इस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ विभाग की टीम में ई.टी.ओ. लखबीर सिंह, जप-सिमरन सिंह, दिनेश गौड़, सुशील कुमार के साथ इंस्पैक्टर राजीव मरवाहा, अमित व्यास, त्रिलोकचंद, सीता अटवाल शामिल थे, घेराबंदी कर ली, इसी बीच पार्सल विभाग विभाग द्वारा की गई मोबाइल विंग टीम को बड़ी संख्या में तांबे के नग मिले। गिनती करने पर 250 के करीब नग पाए फिलहाल विभाग ने इन लोगों को कब्जे में ले लिया है। 

इस संबंध में मोबाइल विंग के असिस्टैंट कमिश्नर ऑफ एक्साइज एंड टैक्सेशन मोबाइल विंग एच.एस. बाजवा ने कहा कि माल की पूरी वैल्यूएशन के बाद इस पर टैक्स अथवा पेनाल्टी लगाई जाएगी। वहीं बताया जा रहा है कि तांबे की इस पकड़ी हुई खेप पर सरकार को 18 प्रतिशत टैक्स व अतिरिक्त जुर्माना वसूल हो सकता है। डिप्टी कमिश्नर ऑफ एक्साइज एंड टैक्सेशन जालंधर रेंज बी.के.विरदी ने कहा कि टैक्स चोरों के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News