ऑनलाइन मार्केट में कदम रखेंगे मुकेश अंबानी, 3 करोड़ व्यापारियों को मिलेगा मौका

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 12:23 PM (IST)

बिजनैस डेस्कः मुकेश अंबानी अब ऑनलाइन मार्केट में कदम रखने जा रहे है। रिलायंस इंडस्ट्रीज अब चीन की अलीबाबा और अमेरिका की अमेजन को टक्कर देने की तैयारी में है। जल्द ही रिलायंस इंडस्ट्रीज कारोबार के लिए दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-ऑफलाइन प्लेटफॉर्म लेकर आएगी।  मेक इन उड़ीसा कॉन्क्लेव-2018 को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि कंपनी दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-ऑफलाइन प्लेटफॉर्म तैयार कर रही है। जहां करीब 3 करोड़ कारोबारी अपना माल बेच सकेंगे
PunjabKesari
छोटे-बड़े व्यापारियों को मिलेगा मौका
रिलायंस अपने रिटेल स्टोर के जरिए बाजार में पहले से ही मौजूद है और कंपनी अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी अपनी मौजूदगी बड़े स्तर पर दर्ज कराने जा रही है। रिलायंस के प्लेटफार्म पर कई छोटे-बड़े व्यापारियों को व्यापार करने का मौका मिलेगा। रिलायंस के ई-काॅमर्स मार्केट में उतरने से अमेजन, अलीबाबा, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील जैसी पहले से जमी -जमाई कंपनियों को कड़ा मुकाबला मिलेगा। आॅनलाइन से आॅफलाइन माॅडल पर काम करने के कारण इसका फायदा छोटे दुकानदारों को होगा।
PunjabKesari
रोजगार को मिलेगा बढ़ावा
रिलायंस के प्रमुख ने कहा कि हम ओडिशा को डिजिटल के क्षेत्र में देश में सबसे आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ओडिशा में प्रति व्यक्ति डाटा का इस्तेमाल सबसे ज्यादा है।रिलायंस जियो गांव और शहरों को जोड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया में जिंदगी का हर क्षेत्र डिजिटल होने की ओर बढ़ रहा है। हमारा लक्ष्य ग्रामीण ओडिशा में शिक्षा और स्वास्थ्य को डिजिटली इंप्रूव करने का है। इससे यहां के युवा पीढ़ी के लिए रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News