RRB Group C भर्ती: शेड्यूल में बदलाव, जानें अब इस दिन होगी परीक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 01:56 PM (IST)

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप सी पदों की भर्ती के लिए होने वाली सैकेंड स्टेज परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया है। जानकारी के मुताबिक दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा अब 12 दिसंबर की जगह 24 दिसंबर को होगी।  बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों पर चयन किया जाएगा।

परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव के बाद एडमिट कार्ड भी अभी जारी नहीं किए जाएंगे। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि परीक्षा के एडमिट कार्ड नवंबर के आखिरी महीने में जारी किए जा सकते हैं। परीक्षार्थी परीक्षा के 10 दिन पहले अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं। हर जोन के अनुसार क्षेत्रीय वेबसाइट बनाई गई है। पहले चरण की इस सीबीटी परीक्षा में 5 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स पास हुए हैं। अब चयन प्रक्रिया के दूसरे चरण में ये उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। इस परीक्षा का आयोजन 9 अगस्त 2018 से 4 सितंबर 2018 के बीच किया गया था।

परीक्षा में 36 लाख (36,47,541) से ज्यादा कैंडिडेट्स देश भर में 440 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित ऑनलाइन परीक्षाओं में बैठे थे। बता दें कि रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के 64,731 पदों पर भर्ती निकाली थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News