स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहीः गर्भवती महिला ने शौचालय में दिया बच्चे को जन्म, नवजात की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 11:49 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लाख दावे कर रही है लेकिन वहीं दूसरी तरफ विभागीय अधिकारी और सरकारी कर्मचारी सरकार के दावों को पलीता लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। दून अस्पताल में एक गर्भवती महिला ने शौचालय में बच्चे को जन्म दिया। इसी बीच इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार, यह मामला राजधानी के दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है, जहां पर एक गर्भवती महिला ने शौचालय में बच्चे को जन्म दिया। इसी बीच इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई। वहीं इस मामले में अस्पताल प्रबंधन जांच और व्यवस्थाओं में सुधार की बात कह रहा है, हालांकि इससे पहले के मामलों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दून मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर एजुकेशन आशुतोष सयाना ने कार्रवाई की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

बता दें कि इससे पहले भी लापरवाही के चलते 2 महिलाओं के फर्श पर बच्चे को जन्म देने के मामले सामने आ चुके हैं। उत्तराखंड के सबसे बड़े और राजधानी के मुख्य अस्पताल में हालात काफी खराब नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी और लापरवाही प्रसूताओं की जान पर भारी पड़ रही है। 

वहीं इस मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री के पास है और वह ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर राजधानी में जब यह हालात हैं तो राज्य के दुरस्त क्षेत्रों में स्वास्थ्य की क्या स्थिति होगी। कांग्रेस ने राज्यपाल से भी इसकी शिकायत की है। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static