गैस एजैंसी में पार्टनर के साथ 46 लाख की ठगी, केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 11:48 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): पुलिस स्टेशन सोहाना अधीन आते क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा गैस एजैंसी के मालिक द्वारा अपने पार्टनर के साथ एजैंसी के बिजनैस में 46 लाख रुपए की ठगी करने का समाचार है। पुलिस ने एजैंसी मालिक खिलाफ ठगी का केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता गुरदीप सिंह निवासी सैक्टर-70 मोहाली ने बताया कि वर्ष 2011-12 में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन द्वारा गैस एजैंसी बारे ज्ञापन दिया गया था जिस में हैंडीकैप्ड कोटा अलग था। 

शिकायतकर्ता गुरदीप सिंह ने अपने भाई के किराएदार आशीष वैद जो कि हैंडीकैप्ड था, से मिल कर वैद के नाम पर एजैंसी ली थी। एजेंसी लेने के लिए 46 लाख रुपए शिकायकर्ता ने दिया था। आशीष वैद ने उक्त गैस एजैंसी में शिकायतकर्ता के भतीजे हरचरन सिंह को 50 प्रतिशत का पार्टनर बनाने तथा गांव रसनहेड़ी में जमीन खरीदने के लिए दी गई रकम बदले प्रति महीना 24 प्रतिशत गैस एजैंसी के मुनाफा देने तथा शिकायतकर्ता को उसकी पूरी रकम एक वर्ष में वापस करने का वादा किया था। 

इसी संबंध में वर्ष 2013 में वैद ने शिकायतकर्ता को 3 लाख 60 हजार रुपए वापस कर दिए थे लेकिन बाकी रकम वापस नहीं की गई। शिकायतकर्ता गुरदीप सिंह ने बताया कि 8 अगस्त 2013 को एक समझौता भी हस्ताक्षर किया गया था जिस में गुरदीप सिंह को एजैंसी का नॉमिनी बनाया गया था। पुलिस ने पुलिस स्टेशन सोहाना में गुरदीप सिंह निवासी सैक्टर 70 मोहाली की शिकायत पर आशीष वैद निवासी खरड़ के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 406, 420 के तहत केस दर्ज कर के उसे गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News