बिना परमिशन ही चंडीगढ़ के लिए दौड़ा दी निजी बस

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 11:48 AM (IST)

धर्मशाला : जिला के एक निजी बस आप्रेटर द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाकर अवैध रूप से चंडीगढ़ के लिए बस चलाने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी मिलने पर आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा उक्त निजी बस आप्रेटर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई गई। अवैध रूप से पिछले 2 दिनों से चंडीगढ़ के लिए चलाई जा रही निजी बस के आप्रेटर को आर.टी.ओ. कांगड़ा ने 5 हजार रुपए का जुर्माना भी किया है। गौरतलब है कि उक्त निजी बस आप्रेटर ने 9 नवम्बर को आर.टी.ओ. कार्यालय में चंडीगढ़ के लिए स्पैशल टूअर परमिशन के लिए आवेदन किया था।

आवेदन में निजी बस आप्रेटर ने कांगड़ा से चंडीगढ़ के लिए 11 व 12 नवम्बर को स्पैशल टूअर परमिशन के लिए मांग की थी। आवेदन में 9 नवम्बर को निजी बस आप्रेटर द्वारा किए गए आवेदन में यात्रियों की सूची भी शामिल की गई थी, जिसे मद्देनजर रखते हुए निजी बस आप्रेटर को 11 व 12 नवम्बर के लिए स्पैशल टूअर परमिशन दी गई थी, जिसका गलत इस्तेमाल करते हुए निजी बस आप्रेटर ने बिना टैक्स व बिना आर.टी.ओ. की परमिशन से बस कांगड़ा से चंडीगढ़ के लिए चलानी शुरू कर दी। सोमवार को निजी बस आप्रेटर द्वारा अवैध रूप से चंडीगढ़ के लिए चलाई जा रही बस के बारे में जानकारी मिलने पर आर.टी.ओ. कांगड़ा ने कांगड़ा बस अड्डे पर पहुंचकर उक्त निजी बस का चालान किया।

आर.एम. से मांगी कांगड़ा बस अड्डा की रिपोर्ट
आर.टी.ओ. कांगड़ा मेजर डा. विशाल शर्मा ने बताया कि जिला के एक निजी बस आप्रेटर द्वारा अवैध रूप से चंडीगढ़ के लिए बस चलाने की सूचना सोमवार को मिली है। उन्होंने बताया कि आप्रेटर द्वारा अवैध रूप से चंडीगढ़ के लिए चलाई गई बस के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मशाला से कांगड़ा बस अड्डा की रिपोर्ट मांगी गई है। आर.टी.ओ. ने बताया कि कांगड़ा बस अड्डा में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं, जिसमें उक्त बस आप्रेटर द्वारा यात्रियों को बस में बिठाए जाने की पूरी जानकारी होगी। कैमरे में रिकार्ड हुई निजी बस आप्रेटर की इन हरकतों को देखकर ही आगे की कार्रवाई की जा सकती है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News