एक घंटा कम कर प्रशासन ने किया सैंकड़ों छात्राओं से धोखा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडैंट्स कौंसिल आइसा व पी.एस.यू. ललकार की सोमवार को पी.यू. प्रबंधन के साथ बैठक हुई। बैठक में सर्दियों में बाहर जाने की छूट रात 10 बजे और गर्मियों में 11 बजे करने का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर काउंसिल के वाईस प्रैजीडैंटदिलेर सिंह ने सहमति दी है, लेकिन काउंसिल अध्यक्ष एवं एस.एफ.एस. की कनुप्रिया ने इसका विरोध किया है। 

 कनुप्रिया ने कहा कि पहले लड़कियों को सर्दियों में 11 बजे तक बाहर जाने की छूट थी, जो अब रात 10 बजे कर दी गई है।  यह बड़ा ही शर्मनाक और सैंकड़ों लड़कियों से धोखा है, जो पिछले दो हफ्ते से बराबरी की मांग को लेकर त्यौहारों और सर्दी के मौसम के बीच धरने पर बैठी हैं। कनुप्रिया ने कहा कि वे किसी भी सूरत में नहीं झुकेंगी और अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगी। उनका कहना है कि वे अपनी मांग पर अडिग हैं और एक हैं।

पुराना है यह प्रोपोजल : कनुप्रिया
कनुप्रिया ने पी.यू. प्रशासन के आज के फैसले को पुराना प्रस्ताव बताकर सिरे से नकार दिया और कहा कि यह पहले वाला ही प्रोपोजल है जिसे कुछ और बाधाओं के साथ फिर से आगे बढ़ा दिया गया। आंदोलन को देखते हुए प्रबंधन ने अपने स्टैंड में थोड़ा बदलाव किया है और अब रिसर्च स्क़ॉलरों के अलावा अन्य गल्र्स स्टूडैंट्स को भी 24 घंटे लाइब्रेरी व लैब में जाने की अनुमति दे दी है।

गर्मियों में रात 11 बजे तक जा सकती हैं छात्राएं
लड़कियों को हॉस्टल से बाहर जाने के टाइम में भी थोड़ी ढील दे दी गई है। अब लड़कियां हॉस्टल से 9 बजे के बाद रजिस्टर में एंट्री कर सर्दियों में 10 बजे तक जा सकेंगी और गर्मियों में रात 11 बजे तक। अगर कोई एमरजेंसी मामला है तो फिर छात्रा सर्दी में भी किसी इमरजैंसी के चलते या लाईब्रेरी में जाने के लिए तय समय के बाद भी हॉस्टल से बाहर जा सकती है।

मैंने नहीं, सभी काउंसिल मैंबर ने दी सहमति
वाईस प्रैजीडेंट दिलेर सिंह ने कहा कि पी.यू. प्रबंधन के इस प्रस्ताव पर सिर्फ मैंने नहीं, बल्कि अन्य काउंसिल सदस्यों ने भी सहमति दी है। दिलेर सिंह ने कहा कि  पी.यू. प्रबंधन के इस प्रस्ताव को लेकर हम गर्ल हॉस्टलों में सर्वे भी करेंगे। ऐसे में लड़कियां अगर अपनी सहमति इस पर नहीं देती तो फिर इस मुद्दे पर बैठक होगी।  

पुलिस को दी शिकायत, मनकीरत को हथियारों वाले गानों से रोकेंं 
प्रो. पंडित राय धरेनवर ने इनसो की ओर से आगाज कार्यक्रम में कलाकार मनकीरत औलख के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। उन्होंने शिकायत में लिखा है कि मनकीरत औलख 14 नवम्बर पी.यू. में प्रोग्राम में भाग लेंगे। इसमें उन्हें हथियार, डंडे व नशे से संबंधित गीत न गाने को कहा जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News