सैनिकों के सम्मान पर सीएम. के साथ अफसर भी हैं संजीदा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 10:48 AM (IST)

हिसार(संजय अरोड़ा): हरियाणा की भाजपा सरकार अपने नारों को चरितार्थ करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के दावों के साथ जहां पुरानी परम्पराओं से हटकर कई-नई नीतियां लागू करते हुए प्रदेश का परिदृश्य बदलने का प्रयास कर रही है तो वहीं कई ऐसे कारगर कदम भी उठाए गए जिससे सरकार की ‘संजीदगी’ साफ तौर पर नजर आई। इनमें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान तो अहम रहा ही साथ ही सरकार ने अपने 4 वर्षां के कार्यकाल के दौरान किसानों के साथ-साथ जवानों पर भी विशेष फोकस करते हुए हरियाणा में किसानों का दर्द समझा और जवानों के हौसले को बुलंद किया।

इस दिशा में जहां खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उनके मंत्री तो संजीदा हैं ही, वहीं सरकार में बैठे वरिष्ठ अधिकारी भी मुख्यमंत्री की ही नीतियों का अनुसरण करते हुए उनकी नीतियों को व्यावहारिक पटल पर उतारने का प्रयास कर रहे हैं। जिसका उदाहरण रविवार को मुख्यमंत्री के अत्यंत विश्वासपात्र एवं उनके प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने शहीद जवान के प्रति अपनी श्रद्धा व सैन्य सम्मान की भावना को इस ढंग से प्रस्तुत किया कि वह पंचकूला के गांव जलौली के निवासी शहीद कैप्टन रोहित कौशल के 23वें बलिदान दिवस पर अवकाश होने के बावजूद उनके घर पहुंचे और शहीद कैप्टन को श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ-साथ उनके माता-पिता व परिजनों के साथ दुख-दर्द सांझा किया।

श्रद्धांजलि देते हुए राजेश खुल्लर ने कहा कि शहीद कैप्टन रोहित कौशल अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे। 27 वर्ष की आयु में ही कैप्टन ने देश के लिए कुर्बानी दे दी और पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणादायी बने। उन्होंने कहा कि हमें देश के ऐसे वीरों पर नाज है। ऐसे शहीदों की बदौलत हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं तथा हम विश्व के सबसे बड़े प्रजातांत्रिक देश में खुली हवा में स्वतंत्र सांस ले रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने दिया था नारा
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भले ही इन 4 सालों के कार्यकाल के दौरान प्रदेश के सभी वर्गों के हितार्थ नीतियों को लागू किया हो लेकिन लीक से हटकर नई सोच को साबित करने में माहिर सी.एम. खट्टर ने योजनाओं को जमीनी रूप देने के लिए नारों के रूप में लिया। इसी कड़ी में प्रदेश में सैनिकों का सम्मान बढ़ाने के इरादे से खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सॢजकल स्ट्राइक दिवस पर झज्जर में हुए पराक्रम शौर्य दिवस पर शिरकत कर सैनिकों का हौसला बढ़ाते हुए इस दिशा में नारा भी दिया कि ‘आप और हम इसलिए खुशहाल हैं, क्योंकि सीमा पर सैनिक शहादत को तैयार हैं’। इस नारे की ही सार्थकता मान लीजिए कि उनकी सरकार निरंतर सैनिकों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप प्रदान कर रही है और उनकी सोच का प्रभाव अफसरों पर भी दिख रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static