कांस्टेबल भर्ती: 48 घंटे पहले पता चलेगा एग्जाम सैंटर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 10:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील) : 520 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए ऑनलाइन रिटन टैस्ट करवाने को लेकर चंडीगढ़ पुलिस कड़े सुरक्षा के इंतजाम कर रही है। सोमवार को टैस्ट के दिन जिन-जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी है, उनको आला अफसरों ने पुलिस लाइन में ब्रीफ किया। ऑनलाइन रिटन टैस्ट के सैंटर के पास पुलिस किसी को भी फटकने नहीं देगी। 

पेपर ठीकठाक करवाने को लेकर रिटन टैस्ट देने वाले आवेदकों को 48 घंटे पहले एग्जाम सैंटर का पता चलेगा। एग्जाम सैंटर की जानकारी एसएमएस और ईमेल के जरिए भेजी जाएगी। जिन आवेदकों को किसी तरह की कोई परेशानी आ रही है, उनके लिए पुलिस विभाग ने हैल्प सैंटर खोल दिया है। आवेदक फोन करके अपने रिटर्न टैस्ट की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

टैंशन में पुलिस अफसर
पहली बार ऑनलाइन रिटर्न टैस्ट करवाने जा रहे पुलिस विभाग के आला अफसरों को काफी टैंशन हो रखी है। रिटर्न टैस्ट करवाने के लिए कमेटी के चेयरमैन एस.एस.पी. ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी शशांक आनंद को बनाया गया है। उनको ही रिटर्न टैस्ट करवाने की अहम जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, पुलिस विभाग ने ऑनलाइन टैस्ट करवाने वाली कंपनी को साफ-साफ कह दिया कि अगर एग्जाम में कोई गड़बड़ी हुई तो कंपनी जिम्मेदार होगी।

ऑनलाइन रिटन टैस्ट देने कम आएंगे युवक 
टैस्ट देने बहुत कम युवक आएंगे। इसका कारण है कि देरी से आनलाइन रिटन टैस्ट होने के कारण फिजीकल टैस्ट पास कर चुके युवा हरियाणा और दिल्ली में नौकरी लग चुके हैं। पुलिस की मानें तो 520 कांस्टेबल की भर्ती के लिए फिजीकल टैस्ट सिर्फ 36 हजार युवाओं ने पास किया था। इनमें लड़के और लड़कियां शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News