युवतियों को फोन कर बोलते थे ‘कश्मीर हमारा है’,कर्नाटक, यूएसए व कनाडा से आ रही थी कॉल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 10:40 AM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में बीते दिनों एक निजी पीजी में रहने वाली 4 लड़कियों ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके पास इंटरनेट और फोन पर कॉल आ रहे है। वहीं जिनके द्वारा कॉल की जा रही है। वह उन्हें धमकी देकर पाकिस्तान जिंदाबाद और कश्मीर हमारा कहने की बात कह रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने मामले में तफ्तीश शुरू कर दी थी।

वहीं पुलिस ने लड़कियों की शिकायत के बाद जब इन नंबरों को ट्रेस किया तो इनमें से एक नंबर कर्नाटक और इंटरनेट कॉलिंग के नंबर यूएसए और कनाडा के मिले हैं।  फिलहाल पुलिस ने कर्नाटक के लिए एक टीम गठित कर दी है और वह टीम रवाना भी हो चुकी है। वहीं विदेशों से आई कॉल्स के लिए नोडल अधिकारी को लिख दिया गया है।  पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले में सफलता हाथ लगेगी। डीएसपी रविंद्र ने बताया कि शिकायत के बाद जिन नंबरों से कॉल आ रही है। उनको ट्रेस किया गया है। मामले की गहनता से जांच जारी है। जल्द ही मामले में सफलता हासिल हो सकती है।

गौरतलब है कि 4 युवतियों के पास पिछले महीने रात को विदेशी नम्बरों से फोन कॉल्स आने लगी थीं। अलग-अलग राज्यों की इन युवतियों ने परेशान होकर पुलिस को सूचना दी थी, जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सोनीपत के एक पी.जी. में रह रही हरियाणा, यू.पी. व पंजाब की रहने वाली युवतियों ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके पास करीब माहभर पहले विदेशों से फोन कॉल्स आ रहे थे। फोन करने वाले उनके सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते थे। 
PunjabKesari
इतना ही नहीं, यह भी कहते थे कि कश्मीर भी हमारा हो जाएगा। वह युवतियों से पूछते थे कि जो काम दिया था वह पूरा हो गया। साथ ही कहा था कि यह सिक्रेट मिशन है। कोड में बात करो। जो कोड तुम्हें दे रखा है। समझा करो। फोन काटने पर वह फिर से कॉल कर कहते थे कि फोन क्यों काट रही हो। साथ ही सिक्रेट मिशन को दीपावली तक पूरा करने की बात कही जाती थी। उन्होंने मामले को लेकर 30 अक्तूबर को ओल्ड चौकी पुलिस में शिकायत दी थी।

पुलिस की शुरूआती जांच में पता लगा था कि जिन नम्बरों से कॉल आई थी वह अमरीका व अरब देश के मिले थे। कॉल्स इंटरनैट के माध्यम से की गई थीं। जिस पर रविवार को पुलिस ने एक युवती के बयान पर अज्ञात के खिलाफ धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि ये फोन कॉल्स विदेशों से नहीं बल्कि कर्नाटक से आते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static