यूनियन निजी लाभ के लिए शिक्षकों का कर रहीं इस्तेमाल : सोनी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 11:27 AM (IST)

मोहाली:  पंजाब के शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने कहा है कि यूनियन निजी लाभ के लिए शिक्षकों का इस्तेमाल कर रहीं हैं जिसके कारण शिक्षकों की समस्या का समाधान का हल निकलने में अड़चन आ रही है।  

PunjabKesari

सोनी शिक्षा विभाग की ओर से पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के सभागार में करवाए प्रोग्राम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने अध्यापकों को दोनों विकल्प दिये थे। वे या तो सोसाईटियों के अधीन सेवाएंं जारी रखें या फिर शिक्षा विभाग में रेगुलर हों। सोनी ने सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) और अन्य सोसाईटियों से शिक्षा विभाग में रेगुलर होने वाले 650 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे।  ज्ञातव्य है कि शिक्षा विभाग में रेगुलर नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था, जिसमें सोसाईटियों के अधीन काम कर रहे अध्यापकों को शिक्षा विभाग में शर्तों के अनुसार आने का विकल्प या सोसाईटियों के अधीन रहने का विकल्प दिया गया था। इस विकल्प को 23 अक्तूबर तक चुनने वाले हजारों अध्यापकों को रेगुलर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए थे। आज इस समागम के दौरान 8 से 23 अक्तूबर तक शिक्षा विभाग में आने का विकल्प देने वाले अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए।  उन्होंने कहा कि रेगुलर होने का विकल्प देने वाले इन अध्यापकों को मनपसंद के स्टेशन दिए जाएंगे।इन अध्यापकों को बधाई देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अध्यापकों को रेगुलर करने के साथ-साथ 5000 रुपए ग्रेड पे भी दिया है जिसके लिए वह अध्यापकों की तरफ से मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हैं।   

 


सोनी ने कहा कि वह पंजाब सरकार का हिस्सा बन चुके ये अध्यापक अब सरकार की शिक्षा को बेहतर बनाने वाली नीतियों को बखूबी लागू करके अपना तथा स्कूलों का नाम रोशन करें। अध्यापन का पेशा चुनने के बाद अध्यापक को छात्रों के उज्जवल भविष्य की ओर ध्यान देना चाहिये न कि बच्चों की शिक्षा को ढाल बना कर नीतियों का बायकाट करते हुए लीडरी चमकानी चाहिए।  उन्होंने धरना देने वाले अध्यापकों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि अध्यापक लीडरी छोड़ कर अध्यापन का काम ही करें। 

 

इस अवसर पर स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार, स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन मनोहर कांत, डायरैक्टर जनरल प्रशांत गोयल, डी.पी.आई. (सैकेंडरी) सुखजीतपाल सिंह, डी.पी.आई. एलीमैंटरी इंद्रजीत सिंह व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News