पाक की घुसपैठ का दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाबःबिपिन रावत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 09:39 AM (IST)

पठानकोट (शारदा/ आदित्य):भारतीय सेना के सैन्य जनरल बिपिन रावत ने मामून सैन्य स्टेशन में दिव्यांग सम्मेलन को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले घाटी के स्थानीय युवक अधिक हैं। अब बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो चुका है, ऐसे में पाक की ओर से इसकी आड़ में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिशें तेज हो रही हैं ,परंतु भारतीय सेना पूरी तरह चौकस है। पाक और उसके घुसपैठियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 

वहीं पंजाब में सम्भावित आतंकी गतिविधियों के उभरने संबंधी पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की इस मामले पर नजर है।  आतंकवाद उभरने संबंधी ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि वह सेना के जनरल हैं। उन्हें आतंकी धमकी देने संबंधी कोई औचित्य नहीं बनता है। इसके बावजूद पंजाब का माहौल किसी भी सूरत में खराब नहीं होने दिया जाएगा। वहीं सूबे की जनता भी पंजाब की अमन-शांति की फिजां में जहर नहीं घुलने देगी।

रावत ने कहा कि कश्मीर घाटी के बरगलाए युवकों को मुख्य धारा में लाने की हरसम्भव कोशिश की जा रही है। सैन्य अधिकारी युवाओं के परिवारों को भी इस संबंध में विश्वास में लेकर मुख्य धारा में वापस लाने की कवायद में लगे हैं। उन्होंने दो टूक कहा कि देश की अखंडता और आतंकवाद से किसी भी सूरत में समझौता नहीं होगा। घाटी में सभी आतंकी विदेशी नहीं हैं बल्कि स्थानीय युवा भी आतंकवाद में शामिल हो रहे हैं। भारतीय सेना हर दिन एनकाऊंटर में आतंकियों को मौत के घाट उतार रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News